तेंदूपत्ता संग्राहकों पर सीएम शिवराज की नजर!

तेंदूपत्ता संग्राहकों पर सीएम शिवराज की नजर!
Spread the love

बैतूल : चुनावी साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इलेक्शन मोड में है और उनकी नजर तेंदूपत्ता संग्राहकों पर है. प्रदेश में वे एक के बाद एक ताबड़तोड़ तेंदुपत्ता संग्राहक सम्मेलनों में बड़ी बड़ी घोषणाएं कर रहे है. सीएम शिवराज आज बैतूल में आयोजित तेंदुपत्ता व असंगठित मजदुर सम्मेलन में शामिल होने बैतूल पहुंचे सीएम शिवराज ने बड़ी घोषणाएं की है. सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा प्रदेश में बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है. स्थानीय चुनाव और शिक्षक की भर्ती में 50% आरक्षण दिया जाता है. प्रदेश में होने वाली 62 हज़ार शिक्षकों की भर्ती में भी बेटियों को आरक्षण का लाभ मिलेगा.

वहीं सीएम ने फ्लैट रेट पर केवल 200 रुपये प्रतिमाह बिजली का बिल देने का भी एलान किया. हालांकि यह घोषणा सीएम पहले भी कई कार्यक्रमों के दौरान कर चुके हैं. सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा सड़क परिवहन व राजमार्ग केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी मौजूद रहे. सम्मेलन में बैतूल एवं हरदा जिले के हितग्राहियों को तेंदूपत्ता बोनस वितरण के साथ ही चरण पादुकाएं, पानी की बोतल एवं साड़ी का वितरण किया.

मुख्यमंत्री ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा 10 जून को प्रदेश के किसानों को गेंहू और धान पर प्रोत्साहन राशि का आवंटन किया जाएगा. साथ ही 13 जून को मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के हितलाभ हितग्राहियों को सौंपे जाएंगे. सीएम ने कहा श्रमिकों को बिजली के बड़े-बड़े बिल नहीं भरने होंगे. अब जो केवल बल्ब जलायेगा, पंखा और टीवी चलायेगा उसे फ्लैट रेट पर केवल 200 रुपये प्रतिमाह बिजली का बिल देना होगा.

सीएम ने कहा गर्भवती श्रमिक बहनों को 6 से 9 माह की अवधि में 4 हज़ार और प्रसव के बाद 12 हज़ार रुपए दिये जाएंगे, जिससे वे आराम कर सकें और पौष्टिक भोजन से सेहत सुधर सके ताकि उनके शिशु स्वस्थ हों.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED