रीवा के लाल की शहादत पर सीएम शिवराज ने चीन को दी ये चेतावनी !

रीवा के लाल की शहादत पर सीएम शिवराज ने चीन को दी ये चेतावनी !
Spread the love

रीवा –   चीन से विवाद के बाद देशभर में चाइनीज प्रौडक्ट का बहिष्कार देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से चीनी सामान के बहिष्कार करने की अपील की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों से कहा कि लोकल सामानों का अधिक से अधिक उपयोग करें और चीन में बने हुए सभी सामानों का बहिष्कार करें। गलवान घाटी पर चीन और भारत की सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प में देश के 20 वीर जवान शहीद हो गए। जिसमे मध्यप्रदेश के वीर सपूत  दीपक सिंह गहरवार भी शहीद हो गए।

रीवा के लाल को अंतिम विदाई देने पहुंचे सीएम शिवराज चीन की कायराना हरकत पर आगबबूला हो गए और  प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि चीन में बने सामान का बहिष्कार करें और देशभक्ति का परिचय देते हुए स्वदेशी अपनाएं।  हमारी सेना भी चीन को जवाब देगी, लेकिन आर्थिक रूप से भी हम उसको तोड़ेंगे। भारत चीन को मुंहतोड़ जवाब देगा।

इसके साथ ही सीएम शिवराज ने  शहीद दीपक सिंह के परिवार को दी जाने वाली मदद के बारे में ट्विट करते हुए जानकारी दी। शिवरान ने ट्विट में लिखा, मध्यप्रदेश सरकार की ओर से हमने फैसला किया है कि शहीद दीपक सिंह जी के परिजनों को एक करोड़ रुपये सम्मान निधि दी जायेगी। उनकी धर्मपत्नी को शासकीय सेवा में लिया जायेगा।  एक मार्ग का नामकरण उनके नाम पर होगा और गांव में उनकी प्रतिमा भी स्थापित की जायेगी।

वही शिवराज के बाद पूरी भाजपा चीनी सामान के बहिष्कार करने के लिए मैदान में उतर गई है। बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी चीनी प्रोडक्ट का बहिष्कार करने का समर्थन किया है। मालूम हो कि बीते दिनों लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुए झड़प में 20 भारतीय सैमिक शहीद हो गए। इस घटना के बाद से ही भारत में चीन विरोधी भावना प्रबल होने लगी है। एमपी में भी जगह – जगह चीनी सामानों की होली जलाई गई।

 

 

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED