भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर CM शिवराज भोपाल को देंगे ये खास तोहफा

भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर CM शिवराज भोपाल को देंगे ये खास तोहफा
Spread the love

भोपाल –  सुभाष नगर आरओबी का निर्माण अंतिम चरण में है। आगामी 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर इसके लोकार्पण की तैयारी है। आरओबी के चालू हो जाने से सुभाष नगर रेलवे क्रासिंग पर जाम की समस्या से निजात मिलेगी और नए शहर के लोगों को रेलवे स्टेशन जाने के लिए एक और सुगम विकल्प मिल जाएगा। यहां फिलहाल वाहनों का दबाव 6000 पीसीयू प्रतिघंटा है।  पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने  आरओबी का दौरा कर निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए कहा कि देश में ऐसे बहुत कम फ्लाईओवर हैं, जिसमे इस तरह की डिजाइन है। इसका करवेचर 45 डिग्री पर बना है। जिससे ट्रेफिक का मूमेंट बहुत आसानी से होगा। जो यातायात को बहुत सुविधा देगा।

आरओबी के बन जाने से ओल्ड सुभाष नगर, न्यू सुभाष नगर, पद्मनाभ नगर, अशोका गार्डन, अशोक विहार, पंजाबी बाग, गोविंद गार्डन, एमपी नगर, अरेरा हिल्स, गौतम नगर, रचना नगर, कस्तूरबा नगर आदि क्षेत्रों की आबादी को सीधा फायदा होगा। एमपी नगर की तरफ ब्रिज पर आने-जाने वाले ट्रैफिक को रेगुलेट करने के लिए परमाली पैलेस के पास जहां ब्रिज की एप्रोच रोड खत्म हो रही है, उसके पास के पिलर का उपयोग ट्रैफिक रोटरी की तरह होगा।

पीडब्ल्यूडी ने मेट्रो रेल कंपनी से इस संबंध में चर्चा की है और कंपनी ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है। दिल्ली व अन्य शहरों में भी मेट्रो पिलर का उपयोग रोटरी के लिए किया जाता है। आरओबी पर रेलवे के एक हिस्से में स्लैब बिछाने की तैयारी चल रही है। जुलाई के पहले सप्ताह में स्लैब बिछाई जाएगी और जुलाई अंत तक यह तैयार हो जाएगा।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED