विभागों के बंटवारे को लेकर CM Shivraj का बड़ा बयान, बोले और करूंगा वर्कआउट !

विभागों के बंटवारे को लेकर CM Shivraj का बड़ा बयान, बोले और करूंगा वर्कआउट !
Spread the love

भोपाल .  मंत्रियों के विभागों के बंटवारे में एक दो दिन का समय और लग सकता है। दो दिन के दिल्ली दौरे के बाद भोपाल वापस आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अभी मंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर अभी एक दो दिन का होमवर्क वे करेंगे। इसके बाद विभागों का बंटवारा हो जाएगा। दरअसल मध्य प्रदेश में 28 मंत्री बेसब्री से इंतजार कर रहे थे की दिल्ली से लौटते ही सीएम शिवराज ये ऐलान कर देंगे की किसके हिस्से कौनसा विभाग आएगा।

34 कैबिनेट मंत्रियों के जंबो कैबिनेट में पिछले चार दिनों से भोपाल से लेकर दिल्ली तक विभागों के बंटवारे को लेकर कई घंटों के मंथन के  बाद ये माना जा रहा था की शिवराज भोपाल लौटकर विभागों का बंटवारा कर देंगे। शिवराज ने दिल्ली में इसको लेकर बयान भी दिया था। मगर भोपाल लौटते ही शिवराज के सूर बदले नजर आए। सूत्रों की माने तो बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रिय संघटन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे से मुलाकात के बाद भी  विभागों को लेकर बात नहीं बनने का कारण ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा अपने समर्थक मंत्रियों को वजनदार विभाग देने की जिद है ।

सिंधिया समर्थकों की नजरें नगरीय विकास, पीडब्ल्यूडी, राजस्व, स्वास्थ्य, परिवहन, जल संसाधन, पीएचई, वाणिज्यिक कर, आबकारी, स्कूल शिक्षा और महिला एवं बाल विकास विभाग जैसे मलाईदार विभागों पर है। आपको बता दें बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री और कद्दावर भाजपा नेत्री उमा भारती ने सिंधिया समर्थक मंत्रियों को नसीहत भी दे डाली थी। ऐसे में अब यह देखने वाली बात होगी कि लंबी जद्दोजहद के बाद आकार लेने वाली शिवराज कैबिनेट में मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कब तक हो पाता है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED