टिकटों की टिक-टिक को लेकर कोंग्रेसी ‘दिग्गजों’ में टकराव !! जानिए क्यों ?

Spread the love

भोपाल |टिकटों की टिक-टिक को लेकर ‘दिग्गजों’ में टकराव शुरू ,जी हां कुछ ऐसे ही हाल है मध्यप्रदेश कांग्रेस के तीन दिग्गज नेताओ का जिनका विधानसभा टिकटों को लेकर घमासान जारी है.

मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव का टिकट पक्का करने दिल्ली में मजमा लगा है, राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज है टिकट को लेकर कांग्रेस में घमासान जारी है, क्योंकि कुछ सर्वे सामने आने के बाद कांग्रेसियों को यह पक्का लग रहा है कि प्रदेश में उसकी सरकार बन रही हैं. इसी के मद्देनजर कांग्रेस अंदर खाने में सीएम के पद को लेकर भी जंग तेज हो गई है.

राजनैतिक पंडितो का मानना है दिल्ली में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह ओर मीनाक्षी नटराजन में खास तालमेल बैठ गया है, जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी भी अपने दम पर टिकटों की लड़ाई लड़ रहे हैं,गौर करने वाली बात है की ये तीनों दिग्गज मालवा की 48 सीटों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकिट लेने से रोकना है. चूंकि मालवा पूर्व में सिंधिया रियासत का हिस्सा रहा है और इस इलाके में सिंधिया का एकाधिकार माना जाता है ऐसी में कांग्रेस की सरकार बने तो सिंधिया को सीएम बनने से रोका जा सके.

मालवा के पिपलियामंडी ओर ग्वालियर चम्बल इलाके में राहुल गांधी की सभाओं में जो जनसैलाब उमड़ा है, उससे सिंधिया के निश्चित तौर पर नम्बर बढ़े हैं और इनके इस बढ़ते कद के चलते भी कांग्रेस में घमासान संभव है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED