अब किसानों के घर से मिटटी लेकर आएगी कांग्रेस, जानिये क्यों ?

अब किसानों के घर से मिटटी लेकर आएगी कांग्रेस, जानिये क्यों ?
Spread the love

भोपाल : कहते है कि सियासत का रुख मोड़ने में यात्राओं का अहम् रोल होता है. ये बात चुनावी साल में प्रदेश के सियासी गलियारों में बखूबी देखने को मिल रही है. एक तरफ बीजेपी जहां किसान से लेकर महिला सम्मान तक के लिए यात्रा निकाल रही है तो वही कांग्रेस इन यात्राओं के विरोध में यात्रा निकाल रही है.

बीजेपी की किसान यात्रा के मुकाबले में अब कांग्रेस प्रदेश में किसान कलश यात्रा निकालेगी. इस यात्रा के जरिए कांग्रेस उन परिवारों तक पहुंचेगी जहां किसानों ने किसी कारण से किसान ने आत्महत्या कर ली है. उन किसानों के परिवारों से मुलाकात कर हर घर से मिट्टी लेकर मंदसौर में कलश का विसर्जन होगा.

किसान कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुर्जर मुताबिक किसान कलश यात्रा 5 मई से शुरु होकर 6 जून तक चलेगी. यात्रा की तैयारियों को लेकर किसान कांग्रेस ने 5 अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के में अहम बैठक बुलाई है.

वहीं प्रदेश बीजेपी किसानों के सम्मान में यात्रा निकाल रही है. इस यात्रा के जरिए बीजेपी किसानों को साधने की कोशिश कर रही है. ये पूरी तरह से एक राजनैतिक यात्रा है , जिसमें प्रदेश की 230 विधानसभाओं में बीजेपी के कार्यकर्ता जाकर मथुरा से लाई गई भगवान बलराम की जन्मभूमि की मिट्टी बांटेंगे.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान के मुताबिक इस यात्रा के ज़रिए बीजेपी किसानों को सरकारी योजनाओं के बारे में ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी देने का काम करेगी.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED