शिवराज सरकार कोे घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति!

शिवराज सरकार कोे घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति!
Spread the love

भोपाल . मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले कंग्रेस अब धीरे धीरे एक्शन मोड़ के आ रही है। यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार रात कांग्रेस विधायक दल की बैठक कर प्रदेश की 26 विधानसभा सीटों पर होने वाले आगामी उपचुनाव में जनहितैषी मुद्दों को उठाकर सत्तारूढ़ भाजपा को घेरने की रणनीति बनाई। यह बैठक कांग्रेस के दो विधायक के पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल होने के दो दिन बाद हुई है।

बैठक को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ रही, अराजकता फैल रही है, सभी विधायक सड़को पर उतरकर शिवराज सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे। उपचुनाव के बाद राजभवन में कांग्रेस ही शपथ लेगी। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि कमलनाथ ने पिछले छह दिनों में दो विधायकों सुमित्रा देवी कास्डेकर और प्रद्युम्न सिंह लोधी के विधानसभा की सदस्यता एवं पार्टी से इस्तीफे देने के बाद भाजपा में शामिल होने को लेकर इस बैठक में चर्चा की।

यह बैठक ऐसे समय हुई है जब राजनीतिक हलकों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कुछ और विधायक पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो सकते हैं.कांग्रेस के कुछ विधायकों ने बीजेपी द्वरा प्रलोभन देने का आरोप लगाया। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 65 विधायक पहुंचे थे. बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और अरुण यादव भी शामिल हुए. वहीं मीटिंग में विधायक लक्ष्मण सिंह, सचिन यादव, संजय शर्मा समेत कई अन्य विधायक नहीं पहुंचे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED