किसानों की लड़ाई लड़ता रहूंगा, ida में जीतू पटवारी ने दिखाए तेवर!

Spread the love

इंदौर – कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विधायक जीतू पटवारी इन इंदौर लौटते ही एक बार फिर किसानों के समर्थन में मोर्चा संभाला, इंदौर विकास प्राधिकरण के खिलाफ भूमि अधिग्रहण से जुड़ीं विसंगतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे किसानों के समर्थन पटवारी यहाँ पहुंचे औऱ प्राधिकरण अफसरों को जमकर कोसा । जिस वक्त विधायक जीतू पटवारी यहां पहुंचे लम्बा मजमा लग गया और किसानों ने उन्हें ida की स्कीमों के तहत ली गयी जमीनों की स्थिति बताई, जिस पर विधायक पटवारी ने ida अध्यक्ष शंकर लालवानी से चर्चा की और फिर कई नसीहतें उन्हें समक्ष रूप से दे डालीं ।

विधायक पटवारी ने आरोप लगाया कि ida अब चोरों का अड्डा बनता जा रहा है और अब ऐसे में किसी भी नेता को यहां की जिम्मेदारी से दूर हो जाना चाहिए । उन्होंने ida अध्यक्ष लालवानी को भी सलाह दे दी ।

इस दौरान ida अध्यक्ष शंकर लालवानी ने कांग्रेस विधायक पटवारी को आश्वासन दिया कि किसानों को स्कीम सम्बंधित जो भी समस्या है उसे जल्द से।जल्द दूर कर लिया जाएगा । आपको बता दें कि स्कीम नम्बर 165 सहित कई योजनाओं के तहत किसानों की जमीनें प्राधिकरण ने अधिग्रहण की थी जिसके बाद लाभ के लिए व अन्य कई मसलों के लिए किसान परेशान होते रहे हैं अब स्कीम हटाने के बाद किसान अपने हक के लिए मैदान सम्भाल रहे हैं । ऐसे में विधायक जीतू पटवारी ने एक बार फिर किसानों की लड़ाई लड़ते रहने के तेवर दिखाए हैं ।

जबकि ida अध्यक्ष शंकर लालवानी ने इस पूरे मामले में जल्द निराकरण की बात कही है और किसानों कोआश्वस्त किया है ।

इस दौरान किसानों ने भी अपनी बातें रखीं और एक एक कर आंदोलन खत्म करने की बात कही । कुलमिलाकर, कहा जा सकता है कि किसानों के समर्थन में विधायक पटवारी ने मैदान सम्भालकर अपना किसान प्रेम जादिर किया तो वहीं प्राधिकरण पर भृष्ट आचरण अपनाने का आरोप लगाकर सियासी उपस्थिति भी दर्ज कराई ।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED