सड़क की समस्या उठाई तो कॉग्रेस पार्षद ने 100 लोगों पर दर्ज़ करवाया SC-ST एक्ट के तहत मुकदमा !

Spread the love

इंदौर: पूरे देश मे जहाँ SC-ST एक्ट को लेकर बवाल मचा है वहीं अब एक नया मामला सामने आया हैं। मामला ग्वालियर का है यहां एक पार्षद के घर क्षेत्रीय जनता जब शिकायत लेकर पंहुचे तो पार्षद ने शिकायतकर्ताओं की शिकायत का निराकरण करने के बजाए उन्हीं लोगों के ख़िलाफ SC ST के तहत प्रकरण दर्ज करवा दिया । यह बात जैसे ही इलाके की जनता को पता चली तो थाने का घेराव कर दिया तो वहीं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बंगले को भी निशाने पर लिया।

पूरा मामला ग्वालियर का है । यहां के वार्ड 21 के कांग्रेस पार्षद चतुर्भुज धनोलिया के घर उनके क्षेत्र की जनता सीवेज का पानी सड़क पर फैल रहा है. पूरी सड़क पर जगह-जगह गढ्ढे हैं. गाड़ी चलाना तो मुश्किल है ही, पैदल चलना तक दूभर है. इन गढ्ढ़ों की वजह से दुर्घटनाएं भी हो रही हैं. इन्हीं सब परेशानियों को लेकर पहुंची और वहां नारे लगाए तो इस विरोध से पार्षद गुस्सा हो गए और उनकी समस्याओं का निराकरण छोड़ उन्ही के खिलाफ पुलिस थाने में भीड़ का नेतृत्व कर रहे नेत्रपाल भदौरिया सहित 100 अन्य लोग के खिलाफ IPC की धारा 294, 451, 147 और संशोधित SC ST एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया दिया।

थाने और मंत्री के बंगले का घेराव-
शिकायतों के निराकरण से किनारा करते हुए उल्टा शिकायत कर्ताओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने का मामला जैसे ही इलाके की जनता को पता चला तो आम जनता भड़क गई और थाने का घेराव करने पहुंच गई यही नहीं स्पाक्स द्वारा तो केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के बंगले का ही घेराव कर दिया। इस दौरान जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर दिखा

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED