किसान सम्मान यात्रा को चुनौती देगी कांग्रेस की यह यात्रा, जानिये

किसान सम्मान यात्रा को चुनौती देगी कांग्रेस की यह यात्रा, जानिये
Spread the love

भोपाल : चुनावी साल में इन दिनों मध्यप्रदेश में यात्राओं का दौर चल रहा है. एक तरफ शिवराज सरकार किसान सम्मान यात्रा निकलकर अन्नदाताओं को साधने की कोशिश कर रही है. वही सत्ता पर काबिज होने का ख्वाब देख रही कांग्रेस भी अब न्याय यात्रा शुरू करने वाली है. इस यात्रा के माध्यम से प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध और किसान, मजदूर सहित तमाम मुद्दों को उठाकर शिवराज सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई है.

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बारे में जानकारी दी. मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि विधानसभा में विपक्ष जनता की आवाज है और मौजूदा भाजपा सरकार इसे कुचलने का प्रयास कर रही है. इसको देखते हुए कांग्रेस ने प्रदेश भर में न्याय यात्रा निकालने का निर्णय लिया है. यात्रा तीन चरणों में निकाली जाएगी. इसकी शुरुआत 5 अप्रैल को उदयपुर से होगी. इसका समापन 6 अप्रैल को राजधानी के इकबाल मैदान में होगा. जिसमें महिला उत्पीड़न के मामले को प्रमुखता के साथ रखा जाएगा.

इसके बाद यात्रा का दूसरा चरण धार से 11 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच होगा. इसके बाद चरण की यात्रा सतना जिले के चित्रकूट से भगवान कामतानाथ के दर्शन के बाद 16 अप्रैल से 21 अप्रैल तक चलाई जाएगी . इससे पहले उन्होंने कहा कि यह यात्रा प्रदेश के हर कस्बे पर और पंचायत में जाएगी. जिसका उद्देश्य किसान, मजदूर, कर्मचारी, संविदा कर्मचारी, बेरोजगार, शिशु का कुपोषण तथा पत्रकारों की सुरक्षा प्रमुख रूप से शामिल है.

मीडिया से चर्चा के दौरान बढ़ते अपराध को लेकर अजय सिंह ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाने में भाजपा सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED