बासमती पर घिरी कांग्रेस, बीजेपी ने खोला मोर्चा!

बासमती पर घिरी कांग्रेस, बीजेपी ने खोला मोर्चा!
Spread the love

भोपाल . पंजाब सरकार द्वारा बासमती के जीआई टैग मध्य प्रदेश को देने पर आपत्ति जताए जाने पर कांग्रेस बीजेपी के निशाने पर आ गई है। दरअसल कांग्रेस शासित पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर मध्य प्रदेश को जीआई टैग देने का विरोध किया था। इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य भाजपा नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मुख्यमंत्री के ट्वीट के बाद उनके कैबिनेट सहयोगियों ने राज्य में कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार मध्यप्रदेश में किसानों पर कुठाराघात कर रही है, बासमती चावल पर आपत्ति लगाती है उस पर कमलनाथ मौन क्यों है। कांग्रेस हमेशा से ही किसान विरोधी रही है। कमलनाथ को इस पर अपना स्टैंड साफ करना चाहिए कि वो किसके साथ हैं। जब जब किसान की बात आती है कांग्रेस के सभी नेता खामोश रहते हैं, पहले कर्जा माफ के नाम पर किसानों के साथ छल करके सरकार बना ली अब किसी अन्य सूबे की कांग्रेस सरकार प्रदेश के किसानों का हक मारने पर आमदा है।

वहीं नगरीय निकाय मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मध्य प्रदेश के बासमती चावल पर पंजाब द्वारा आपत्ती लगाए जाने की निंदा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री इस संबंध में दिल्ली में बात करेंगे और मध्य प्रदेश का बासमती एक नंबर पर ही देश में रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बात करने की सलाह भी दी। वहीं कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि आज कांग्रेस किसानों के मुद्दे पर एक्सपोज हो गई है। कमलनाथ को सामने आकर जवाब देना चाहिए। हम पंजाब के मुख्यमंत्री का विरोध करते हैं, किसी भी सूरत में किसानों के साथ नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी। बहरहाल उपचुनाव से पहले किसानों से जुडे इस संवंदेनशील मुद्दे पर कांग्रेस घिरती हुई नजर आ रही है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED