बाबा साहब की मूर्ति पर सियासत, कांग्रेस ने की बड़ी तैयारी!

बाबा साहब की मूर्ति पर सियासत, कांग्रेस ने की बड़ी तैयारी!
Spread the love

भोपाल। मध्यप्रदेश की फिजाओं में इन दोनों अशांति का माहौल नजर आ रहा है. दलित हिंसा के बाद अब बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने पर राजनीति गरमाने लगी है. प्रदेश कांग्रेस ने सतना और भिंड में भीमराव आंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का आरोप बजरंगदल और आरएसएस पर लगाया है. वही इस मुद्दे को भुनाने के लिए कांग्रेस तैयारियां करने लगी है.

कल रविवार को कांग्रेस राजधानी भोपाल में एक दिवसीय ‘प्रांतव्यापी उपवास’ करेगी. जिसमें महासचिव प्रभारी मप्र दीपक बावरिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव, नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह समेत कई कांग्रेसी नेता शामिल होंगें.

अरुण यादव ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़े जाने पर कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि बजरंग दल-आरएसएस के लोग प्रदेश में हिंसा फैलाने का काम कर रहे है. प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हर मोर्चे पर असफल हो चुकी राज्य सरकार के संरक्षण में ही इन हिंसात्मक गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है, ताकि ऐसी हिंसा के माध्यम से सत्ता विरोधी लहर को थामा जा सके. दबंग, भाजपाईयों और अपराधियों को प्राप्त राजनैतिक संरक्षण के चलते प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है.

मालूम हो कि शुक्रवार को मध्यप्रदेश के दो जिलों भिंड़ और सतना में बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ दी गई थी. इसके बाद से ही प्रदेश में विवाद की स्थिति पैदा होने लगी. तनाव और उपद्रव की आशंका के चलते भिंड में कर्फ्यू लगा दिया गया, ताकी कोई अनहोनी ना हो.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED