इंडेक्स अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला ने दिया बच्ची को जन्म

इंडेक्स अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला ने दिया बच्ची को जन्म
Spread the love

इंदौर –   स्वास्थय सेवाओं में अग्रणी इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है। ये पहला मौका है जब कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे इंडेक्स में संक्रमित महिला को ऑपरेशन द्वारा प्रसव हुआ है। इसके पूर्व भी कोरोना से संक्रमित महिला ने इंडेक्स अस्पताल में बेटी को जन्म दिया एवं पूरी तरह स्वस्थ हो कर अपने घर लौटी। अहमदाबाद से आयी महिला प्रिया जैन 5 जून को इंडेक्स में भर्ती हुई थी।

इंडेक्स मेडिकल हॉस्पिटल  के डायरेक्टर आर सी यादव एवं डॉ. अजय सिंह ठाकुर (एसोसिएट मेडिकल सुप्रीटेंडेंट) ने बताया संक्रमित महिला अहमदाबाद से आई है उन्हें 5 जून को इंडेक्स अस्पताल में भर्ती किया गया था। 12 जून सुबह को प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद डिलीवरी की तैयारियां की गईं। डॉक्टरों की टीम ने संक्रमण से खुद के और नवजात की सुरक्षा के सभी उपाय करते हुए ऑपरेशन द्वारा प्रसव करवाया।

जिसके फलस्वरूप महिला ने स्वस्थ बेटी को जन्म दिया। इंडेक्स हॉस्पिटल की  डॉ. दीप्ति सिंह हाड़ा (कोविड कोऑर्डिनेटर) ने बताया यह केस हमारे लिए इसलिए भी अहम था क्योंकि इसके 1वर्ष पूर्व भी महिला ने ऑपरेशन द्वारा बच्चे को जन्म दिया था पर किसी कारण वश बच्चे को बचाया नही जा सका।  जब आप कुछ बड़ा करने जाते हैं तो समस्याएं आती हैं।

इंडेक्स में कोरोना संक्रमित महिला द्वारा बच्चे को जन्म दिए जाने के पहले मामले ने मुझे गर्व के साथ खुश होने का मौका दिया  साथ ही इंडेक्स अस्पताल से आज 7 मरीज़ों को सफल उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया।अब तक इंडेक्स अस्पताल से 750 से भी अधिक मरीज़ों को पूरी तरह स्वस्थ कर घर भेजा जा चुका है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED