MP में कोरोना राज, टेंशन में आए शिवराज!

MP में कोरोना राज, टेंशन में आए शिवराज!
Spread the love

भोपाल .  मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस के संक्रमण की रफ्तार अचानक तेज हो गई है। अनलॉक के बाद से मामलों हो रही बेतहाशा वृध्दि से सरकार में हड़कंप मच गया है। अभी तक हालात को कंट्रोल में बताने वाली सरकार ने प्रदेश में एक दिन पूर्ण लॉकडाउन लगाने के साथ – साथ कुछ जिलों में टोटल लॉकडाउन लगा दिया है। बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चैधरी, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की।

सीएम शिवराज का मानना है कि विवाह कार्यक्रम जैसे सार्वजनिक समारोहों के  कारण पॉजीटिव मामलों  की संख्या बढ़ रही है। सीएम ने इसके लिए अधिकारियों को सजग रहकर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क के उपयोग को सुनिश्चित करने के आदेश भी दिए हैं। ताकि कोरोना के फैलाव पर लगाम कस सके।

शासन ने जिलों में दुकानें खोलने और बंद करने को लेकर निर्णय लेने का जिम्मा क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को दे दिया है। उनकी सलाह पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मध्यप्रदेश में टेस्टिंग बढ़ाई गई है। टेस्टिंग इसलिए बढ़ाई गई है ताकि मरीज जल्दी से डिटेक्ट हो जाए और कोई मौत मध्य प्रदेश में ना हो। उन्होंने बताया कि अब तक पूरे प्रदेश में 19 हजार टेस्टिंग करवाई जा चुकी है। बता दें कि इंदौर भोपाल और ग्वालियर में हालत चिंताजनक हो गए हैं। बुधवार को प्रदेशभर में 638 नए केस सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 20 हजार के पास पहुंच गई है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED