कोरोना वॉरियर बन जितेंद्र वैद्य ने कराया एयरलिफ्ट, वतन वापसी की साहसी कहानी!

कोरोना वॉरियर बन जितेंद्र वैद्य ने कराया एयरलिफ्ट, वतन वापसी की साहसी कहानी!
Spread the love

इंदौर –  आपको कुछ सालों पहले आई अक्षय कुमार फिल्म एयरलिफ्ट तो याद होगी ही, जिसमे अक्षय कुमार ने उस किरदार को निभाया था जिन्होंने खाड़ी युद्ध मे फंसे हजारो भारतीयों की स्वदेश वापसी सुनिश्चित की। अब आप सोच रहे होंगे कि हम एयरलिफ्ट फिल्म का जिक्र क्यों कर रहे हैं, तो हम आपको बता दे कि वर्तमान में भी कोरोना संकट मे ऐसी ही कुछ परिस्थिति है। पिछले 3 महीने से लोग जहां है, वहीं अटके हुए हैं।  लोगों को अपनों से मिलने और घर जाने की चिंता सता रही है।

इसी तड़प को देखते हुए दुबई के रहने वाले जितेंद्र वैद्य ने भी अपने हमवतनों की स्वदेश वापसी कराकर कई लोगों को अपने परिवार से मिलवाया है।  दरअसल लॉक डाउन की वजह से दुबई में इंदौर सहित मध्य प्रदेश के सैकड़ों लोग फंसे हुए थे जिन्हें अपने घर पहुंचना था। लेकिन मजबूरी यह थी कि सभी फ्लाइट बंद थी ऐसे में उन मजबूर लोगों के सामने देवदूत बनकर आए जितेंद्र वैद्य।

जिन्होंने अपने राजनीतिक और प्रशासनिक संबंधों के चलते, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, महापौर मालिनी गौड़ और सांसद शंकर लालवानी के साथ-साथ इंदौर के अधिकारियों से चर्चा कर दुबई में रह रहे लोगों की वतन वापसी की रणनीति तैयार की। जितेंद्र वैद्य के प्रयासों से मिशन वंदे भारत के तहत सात समंदर पार दुबई से एयर अरबिया की फ्लाइट ने 157 यात्रियों को लेकर उड़ान भरी जो इंदौर एयरपोर्ट पर लैंड हुई। जहां खुद महापौर मालिनी गौड़ और सांसद शंकर लालवानी यात्रियों की अगवानी की ।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED