कोरोना को कंट्रोल करने के लिए घर घर दस्तक देंगे कोरोना वारियर्स !

कोरोना को कंट्रोल करने के लिए घर घर दस्तक देंगे कोरोना वारियर्स !
Spread the love

इंदौर .  मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए सरकार ने आज से किल कोरोना अभियान की शुरूआत की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल स्थित समन्वय भवन में सार्थक ऐप को लांच किया और किल कोरोना अभियान का शुभारंभ किया। वही इंदौर में सांसद शंकर लालवानी ने किल कोरोना अभियान का श्रीगणेश किया। इस दौरान सांसद लालवानी ने सभी कोरोना वारियर्स डॉक्टर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को धन्यवाद दिया और उनका होंसला भी बढ़ाया। आपको बता दें अभी तक इंदौर में पांच कोरोना वारियर डॉक्टर की कोरोना से मौत हो चुकी है।

वहीं कलेक्टर मनीष सिंह और डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने भी सर्वे टीम और पुलिस प्रशानिक अधिकारीयों की होंसलाअफजाई की। यहां आपको बता दें डीआईजी मिश्र ने बीते दिनों एक कोरोना डाइट प्लान को लेकर सामने आए थे। और उन्होंने दावा किया था कि इस डाइट प्लान से तकरीबन 50 इंदौर पुलिस के जवान  कोरोना को मात दे चुके हैं।

इस अभिय़ान के तहत कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान कर उनका इलाज किया जाएगा। करीब 5 हजार टीमों द्वारा यह सर्वे किया जाएगा। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि हर आठ टीमों पर एक सुपरवाइजर टीम रहेगी। जिसमें एएनएम, मल्टी पर्पस हेल्थ वर्कर, सुपरवाइजर और नर्सिंग के छात्रों में से दो सदस्य रहेंगे। मलेरिया के लक्षण दिखने पर रैपिड डायग्नोस्टिक किट से मौके पर ही मेडिकेशन दिया जाएगा। डेंगू से संक्रमित संदिग्ध व्यक्ति को रैपिड रिस्पांस टीम के जरिए फीवर क्लीनिक में एडमिट किया जाएगा। राज्य शासन के सार्थक एप पर सभी जानकारी डाली जाएगी।

 

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED