शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार का काउंटडाउन शुरू, दिल्ली से आएगा नामों का लिफाफा !

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार का काउंटडाउन शुरू, दिल्ली से आएगा नामों का लिफाफा !
Spread the love

भोपाल –  राज्यसभा चुनाव के बाद अब मप्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर एक बार फिर कवायद शुरू हो गई है। एक-दो दिन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के बीच 25-26 नामों को अंतिम रूप देने के लिए फिर बात होगी। इससे पहले प्रदेश संगठन दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से चर्चा करेगा। मुख्यमंत्री भी इसी सिलसिले में दो-तीन दिन बाद दिल्ली जा सकते हैं।

दरअसल राज्यसभा चुनाव में कुछ असंतुष्ट विधायकों के कॉस वोटिंग के खतरे को देखते हुए बीजेपी को काफी लंबे समय से शिवराज सरकार के बहुप्रतिक्षित मंत्रिमंडल विस्तार को रोकना पड़ा। अब जब चुनाव हो चुके हैं तो पार्टी जल्द से जल्द कैबिनेट का विस्तार करने की तैयारी में है। लेकिन राज्यपाल लालजी टंडन की नाजुक सेहत ने एकबार फिर विस्तार पर सवालिय़ा निशान लगा दिया है। हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट करते हुए कहा कि राज्यपाल स्वस्थ होकर जल्द हमारे बीच होंगे औऱ कैबिनेट विस्तार भी शीघ्र होगा।

बता दें कि मध्यप्रदेश में जल्द ही उपचुनाव होना है ऐसे में प्रदेश संगठन और  सीएम ने जातिगत व क्षेत्रीय समीकरण को साधने के साथ ही राजनीतिक संतुलन बिठाकर नाम चिन्हित किए हैं। इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों को भी तवज्जो दिया जाना है।  लिहाजा सभी नामों पर एक बार दिल्ली की हरी झंडी लगेगी। प्रदेश संगठन की प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे से चर्चा हो गई है। अब नड्डा और संतोष से बातचीत बाकी है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED