मप्र की राजधानी में दलित किसान को ज़िंदा जलाया, घटना से फैली सनसनी

मप्र की राजधानी में दलित किसान को ज़िंदा जलाया, घटना से फैली सनसनी
Spread the love

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक सनसनीखेज़ मामला सामने आया जहाँ भोपाल से सटे बैरसिया में दलित किसान को ज़िंदा जला दिया गया. हादसे में बुरी तरह झुलसे किसान की अस्पताल में ही मौत हो गयी.

घटना बैरसिया तहसील के परसोरिया घाटखेड़ी गाँव की है जहाँ गुरुवार को 4 दबंगो ने 70 साल के दलित किसान किशोरीलाल जाटव को उनकी पत्नी के सामने ही पेट्रोल डालकर जिन्दा जला दिया. घटना की सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और 4 लोगों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज़ किया. शाम तक छानबीन करने के बाद पुलिस ने रात करीब 11 :30 बजे चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दरअसल किसान ने अपनी पट्टे की जमीन को जोत रहे दबंगों का विरोध किया था.

मृतक किसान के बेटे ने बताया कि सरकार ने 2002 में 3 .5 एकड़ जमीन पर हमें पट्टा दिया था तभी से हम इस पर खेती कर रहे थे. इस साल गाँव के दबंग तीरन सिंह यादव ने कब्ज़ा कर लिया और गुरुवार को 4 लोग ट्रैक्टर से खेत को जोत रहे थे. इस पर पिताजी ने विरोध किया तो चारों उन्हें धमकाने लगे. इसके बाद प्रकाश, संजू, बलबीर ने पिता के हाथ-पैर पकड़े और तीरन ने पेट्रोल डालकर जिन्दा जला दिया.

बेटे ने बताया कि माँ चिल्लाती रही पर किसी ने उनकी नहीं सुनी. माँ भागकर घर आयी और उन्होंने मुझे पूरी घटना बताई. हम जल्दी से पिताजी को लेकर अस्पताल भागे लेकिन उन्हें बचा नहीं पाए.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED