आतंकी हमले में देवास का लाल हुआ शहीद !

आतंकी हमले में देवास का लाल हुआ शहीद !
Spread the love

देवास– बुधवार को देवास का लाल एक आतंकी हमले में शहीद हो गए. जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में जवान कान्सटेबल संदीप यादव शहीद हो गए. आतंकी संगठन अल उमर मुजाहिदीन ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली है. जबकि जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की है.

दरअसल आतंकी हमले में सीआरपीएफ के कुल 6 जवान शहीद हुए हैं. उनकी ड्यूटी 116 वीं बटालियन में थी. जिस इलाके में हमला हुआ वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था. बता दे कान्सटेबल संदीप यादव देवास के रहने वाले थे और आज शाम तक उनका शव देवास लाए जाने की उम्मीद है.

पुलिस का कहना है कि उन्होंने एक आतंकवादी को मार गिराया है. सीआरपीएफ सूत्रों ने बताया कि यह घटना केपी जनरल बस स्टैंड के पास घटी. वाहन में बैठे आतंकवादी ने सुरक्षाबलों पर अचानक गोली चलानी शुरू कर दी थी. बता दे संदीप के परिवार में माता-पिता, भाई, पत्नी और 13 साल का एक बेटा है. ड्यूटी पर जाने से पहले उन्होंने आख़िरी बार अपने एक दोस्त अर्जुन चौधरी से बात की थी और फेसबुक पर जन्मदिन की बधाइयाँ दी थी.

जवान के शहीद की खबर सुनते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा, मध्य प्रदेश सरकार इस दुःख की घड़ी में उनके साथ है. सीएम ने परिवार को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद करने का एलान किया है, साथ ही एक मकान और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी देने की बात कही है.

मुख्यमंत्री ने कहा वीर सपूत संदीप यादव की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, उन्होंने देश और देशवासियों की सुरक्षा के लिए अपनी शहादत दी है. कुल मिलाकर इस दुःख की घड़ी में पूरा देश पीड़ित जवानों और उनके परिवार के साथ खड़ा है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED