डीजीपी ने जांबाज पुलिस अफसर को दिया इनाम !

डीजीपी ने जांबाज पुलिस अफसर को दिया इनाम !
Spread the love

इंदौर | इंदौर के एक होटल में लगी आग के बाद सूझबूझ दिखाकर लोगों की जान बचाने वाले जांबाज टीआई के साहस की कहानी एमपी न्यूज ने प्रमुखता से दिखाई थी, जिसे देखने के बाद पूरे पुलिस महकमे ने जांबाज टीआई तहजीब काजी को सलाम किया था और अब पुलिस मुखिया डीजीपी वी के सिंह ने उन्हें इनाम देने का एलान किया है.

जी, हाँ जिन टीआई साहब के साहस की कहानी आपने एमपी न्यूज चैनल पर प्रमुखता से देखी थी उन्हीं टीआई साहब के साहस को डीजीपी वी के सिंह ने भी सराहा है और उन्हें इनाम देने की घोषणा की है । दरअसल, ये इनाम तुकोगंज पुलिस थाने के टीआई तहजीब काजी को उनकी बहादुरी और सूझबूझ के लिए दिया जा रहा है ताकि अन्य पुलिस वाले भी उनसे सीख सकें.

आपको बता दें कि इंदौर के एक होटल में आगजनी की घटना के बाद टीआई काजी ने बहादुरी दिखाई थी और खतरों की परवाह किये बिना लोगों की जान बचाई थी । ये आग होटल के स्टोर रूम में लगी थी और धीरे धीरे वहा से उठा धुँआ होटल के सभी कमरों में भर गया.. फिर क्या था होटल में मच गया हड़कम्प और आग में फंसे लोग घबरा गए । इस दौरान कुछ लोगो ने तो भागकर अपनी जान बचा ली, लेकिन कई लोग कमरों में फंसे रह गए.. कमरों में फंसे लोगो को निकालने के लिए खासी मशक्कत करना पड़ी.. इस दौरान कुल 23 लोग होटल के कमरों में फंसे थे, जिनकी जान बचाने के लिए तुकोगंज थाने के टीआई तहजीब काजी मौके पर पहुंचे.. इस दौरान 4 दमकल की गाड़ियां भी पहुंच गई थी । होटल में भरे धुए की वजह से सीढियों और लिफ्ट की मदद से ऊपर जाना संभव नहीं था.. ऐसे में फायर ब्रिगेड की सीढ़ी की मदद से टीआई तहजीब काजी होटल की तीसरी मंजिल तक पहुंचे और अपने हाथ से खिड़की का कांच फोड़ा और वहा फंसे लोगो को निकालना शुरू किया.. डीजीपी सिंह ने टीआई को 10 हजार का इनाम देने का एलान किया है, एमपी न्यूज भी ऐसे पुलिस अफसर को सलाम करता है!

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED