दीदी-दादा-बाबा या भाभी, कौन मारेगा मंत्रिमंडल में बाजी!

दीदी-दादा-बाबा या भाभी, कौन मारेगा मंत्रिमंडल में बाजी!
Spread the love

इंदौर –  शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी अंतिम दौर में है और मंत्रियों के नामों पर दिल्ली से फाइनल मुहर भी लग गई। सीएम शिवराज के दिल्ली दौरे के साथ ही इंदौर से दावेदार विधायक भी मंत्री पद पाने के लिए जोर आजमाइश में लगे नजर आए। इंदौर में दादा के नाम से मशहूर विधायक रमेश मेंदोला का नाम सबसे आगे चल रहा है। जिनके लिए बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पूरा जोर लगा रहे हैं । तो तीन बार अलग-अलग सीट से चुनाव जीतने वाली ऊषा ठाकुर का दावा भी मजबूत है। उषा ठाकुर संघ की पसंद है।

वहीं इंदौर को तीन बार नंबर 1 बनाकर देश में पहचान बना चुकी महापौर और विधायक मालिनी गौड़ को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। वहीं पूर्व राज्य मंत्री और 5 नंबर से चार बार के विधायक महेंद्र हार्डिया का नाम भी चर्चा में है। हार्डिया का कोई सियासी गॉड फादर तो नहीं है। लेकिन संगठन में तालमेल के साथ अनुभव के आधार पर उन्हें मंत्री की कुर्सी फिर से मिल सकती है।

बता दें कि शिवराज सरकार के पिछले कार्यकाल में इंदौर से एक भी मंत्री नहीं था। उससे पहले भी इंदौर को सिर्फ एक राज्यमंत्री का पद मिला था। महेन्द्र हार्डिया को स्वास्थ्य राज्यमंत्री बनाया गया था, फिलहाल कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए तुलसी सिलावट कैबिनेट मंत्री हैं।  ऐसे में अब देखना होगा कि इंदौर से किस विधायक की किस्मत खुलेगी और वो शिवराज सरकार में मंत्री बनने में कामयाब होगा।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED