शिवराज के गृह जिले में दिग्विजय ने भरी हुंकार !

शिवराज के गृह जिले में दिग्विजय ने भरी हुंकार !
Spread the love

भोपाल | शिवराज के गृह जिले में दिग्विजय सिंह ने बिछाई बिसात ,जी हां पूर्व सीएम शिवराज सिंह चैहान के गृह जिले की सीहोर विधानसभा पर भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की नजर टिक गई है।…. वे किसी भी कीमत पर सीहोर से सबसे बड़ी लीड चाहते हैं लिहाजा दिग्विजय ने सियासी बिसात बिछा दी है.

 

प्रदेश की सबसे चर्चित सीट भोपाल को लेकर अब सियासी गुना भाग तेज हो गया है…राजनीती के माहिर खिलाडी माने जाने वाले दिग्विजय सिंह ने सियासी बिसात बिछाना शुरू कर दिया है …इसी कड़ी में सबसे जायदा फोकस सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री के गढ़ गृह जिले की सीहोर विधानसभा पर है …वे किसी भी कीमत पर सीहोर से सबसे बड़ी लीड चाहते है..लिहाजा दिग्विजय ने सियासी बिसात बिछा दी है…मजेदार बात तो यह है कि पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट से जो चार प्रत्याशी मैदान में थे उनमें से तीन खुलकर दिग्विजय सिंह के साथ आ गए हैं…
दरअसल शिवराज सिंह के गृह जिले की सीहोर विधानसभा भोपाल संसदीय क्षेत्र में आती है.. इस सीट पर पिछले लंबे समय से कांग्रेस पिछड़ती रही है…. कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित होने के बाद दिग्विजय सिंह ने इसे प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है….लिहाजा राजनीती के चाणक्य कहे जाने वाले दिग्विजय विजय होने के लिए हर संभव प्रयासों में जुट गए है …सूत्रों की माने तो सीहोर से तीन प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह ठाकुर, उषा सक्सेना और शनि महाजन दिग्विजय सिंह के साथ नजर आने लगे हैं..जिससे भाजपा की मुसीबते बढ़ती नजर आ रही है ..

35 सालों से न जीती गई भोपाल सीट पर दिग्विजय सिंह को उतारने के पीछे केंद्रीय नेतृत्व से अधिक मुख्यमंत्री कमलनाथ की मंशा बताई जा रही है. विश्लेषक मानते हैं कि दिग्विजय की हार या जीत से फायदा कमलनाथ का ही है. जीत दिग्विजय को दिल्ली पहुंचाएगी, जिससे राज्य की राजनीति में उनका हस्तक्षेप कम होगा और हार जाहिर तौर पर उनका कद कम कर देगी…ऐसे में दिग्विजय जीत के ऐड़ी चोटी का जोर लगा देंगे लिहाजा उन्होंने अपनी बिसात बिछाना शुरू कर दी है ..

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED