अवैध रेत खनन पर दिग्गी का हमला, बोले- दमखम के साथ राजनीति करूंगा

अवैध रेत खनन पर दिग्गी का हमला, बोले- दमखम के साथ राजनीति करूंगा
Spread the love

इंदौर : 6 महीने तक राजनीति से दूर रहकर नर्मदा परिक्रमा यात्रा करने के बाद दिग्विजय सिंह प्रदेश की सियासत में वापसी कर रहे है. कांग्रेस के चाणक्य और राजनीति के धुरंधर खिलाड़ी कहे जाने वाले दिग्गी ने नर्मदा किनारे न सिर्फ सियासत की  नब्ज टटोली बल्कि नर्मदा के जयकारे लगाते हुए शिवराज सरकार को मुश्किल में डालने के लिए कई सबूत भी जुटाए. यात्रा के दौरान दिग्विजय ने नर्मदा रेत उत्खनन पर ख़ुफ़िया रिपोर्ट तैयार की है, इसके संकेत भी कई दफा मिलते रहे हैं.

यात्रा पूरी करे के बाद दिग्गी ने अपनी रणनीति के तहत नर्मदा अवैध उत्खनन पर शिवराज सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिग्विजय ने कहा है कि नर्मदा नदी में खुलेआम मशीनों से उत्खनन हो रहा है. हमारे पास सबूत के तौर पर इसके वीडियो है. यात्रा के दौरान हम जहां जाते थे, मशीनें छुपा दी जाती थी और हमारे निकलते ही खनन शुरू हो जाता था. दिग्विजय ने कहा कि ख़ुद मुख्यमंत्री के गांव में खनन का बड़ा खेल चल रहा है और स्थानीय रहवासी भय में जीवन जीते है.

दिग्गी ने नर्मदा पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि नर्मदा नदी को बचाने के लिए न्यूनतम धारा प्रवाह सुनिश्चित करनी चाहिए. नर्मदा पथ और यात्रियों के लिए सुविधाए बेहद आवश्यक है. अपने आप को संवेदनशील बताने वाली सरकार इस पर ध्यान दे. वही उन्होंने नर्मदा किनारे पौधरोपण और बाबाओं को मंत्री बनाए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि पोधो की बात करो तो मंत्री बना दिए जाते है.1800 किलोमीटर में मात्र 3 पौधे जीवित मिले.

पूरे दमखम से राजनीति करूंगा

दिग्विजय ने नर्मदा यात्रा के बाद राजनीति को लेकर कहा कि परिक्रमा करने के बाद अब में राजनीति ही करूँगा. वो भी दमख़म के साथ. नर्मदा यात्रा के बाद अब वे प्रदेश की परिक्रमा करेंगे. एमपी में कांग्रेस सरकार बनाने के लिए काम करूँगा. कांग्रेस में आपसी मनमुटाव समाप्त करने के लिए हम सभी ने चर्चा की है.

सीएम के चेहरे पर ये बोले-

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से सीएम चेहरे के सवाल पर दिग्विजय ने कहा कौन सीएम बने ये चर्चा का विषय नहीं. पहली प्राथमिकता जनता के उस दर्द को दूर करना है जो सरकार ने दिए है. किसान से लेकर हर वर्ग परेशान. भावांतर योजना में किसान ठगाया और व्यापारियों को फ़ायदा मिला है.

‘संगत में पंगत’ से शुरू होगी दिग्गी राजा की सियासी यात्रा

दिग्गी ने कहा कि परिक्रमा यात्रा के बाद वे पकोड़े नहीं तलने वाले है. पूरे दमखम के साथ राजनीति करेंगे. प्रदेश में कांग्रेस को एकजुट करने के लिए वे यात्रा निकालेंगे. पार्टी के नेताओं के साथ भोजन करेंगे, इस यात्रा का नाम होगा ‘संगत में पंगत’. उन्होंने कहा 2003 से आज तक में इसलिए घर बैठा क्योंकि मुझ पर कांग्रेस को हराने के आरोप लगते रहे. 2003 से हमारी सरकार नहीं है. अब हमें न टिकट चाहिए न चुनाव लड़ना है. हम कांग्रेस को एकजुट करने के लिए यात्रा निकालेंगे. हमारा एकमात्र लक्ष्य प्रदेश मे कांग्रेस की सरकार बनाना है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED