कश्मीर में जबरदस्ती से देश को हो सकता है बड़ा नुकसान बोले दिग्विजय सिंह

कश्मीर में जबरदस्ती से देश को  हो सकता है बड़ा नुकसान बोले दिग्विजय सिंह
Spread the love

सीहोर- मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कश्मीर में केंद्र सरकार कुछ बड़ा करने जा रही है. लेकिन, अगर कश्मीर में जबरदस्ती करने की कोशिश हुई तो देश को काफी नुकसान होगा.

दरअसल, सुरक्षा कारणों से सैलानियों और अमरनाथ यात्रा के यात्रियों को बीच में ही यात्रा छोड़कर लौट जाने के जम्मू कश्मीर प्रशासन के परामर्श के एक दिन बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि कश्मीर घाटी की संवेदनशीलता पर बीजेपी को बहुत सोच समझकर काम करना चाहिए और उसने वहां यदि जबरदस्ती करने की कोशिश की तो इससे देश को काफी नुकसान होने की संभावना है. ये बात दिग्विजय सिंह ने शनिवार को सीहोर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद पत्रकारों से कही.

उन्होंने कहा, ‘सरकार ने अमरनाथ यात्रा रोकने का निर्णय क्यों लिया इसे समझ नहीं पा रहे हैं. इससे लाखों लोगों को असुविधा हुई. कश्मीर में तो रोजाना आतंकी घटनाएं होती रहती हैं. इसमें केंद्र की मंशा समझ नहीं आ रही है, ये झूठ बोलने वाली सरकार है. ऐसा कौन सा पहाड़ टूट रहा था कि 30 हजार से ज्यादा अतिरिक्त सैनिक भेजे गए. ऐसा लगता है कि ये वहां कुछ बड़ा करना चाहते हैं, जिसके लक्षण नजर आ रहे हैं.

वही सीहोर पहुंचे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने शहरी बस्तियों में बाढ़ प्रभावितों की समस्याएं सुनी और उन्हें ढाढस बंधाया की सरकार और प्रशासन उनके साथ है. बहरहाल जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सैलानियों और अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को सुरक्षा कारणों से यात्रा छोड़कर बीच में लौटने के लिए एडवाइजरी जारी की थी. अब इस पूरे मामले में जमकर सियासत हो रही है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED