दिग्विजय सिंह का मिशन भोपाल, करेंगे कमाल !

दिग्विजय सिंह का मिशन भोपाल, करेंगे कमाल !
Spread the love

भोपाल– मैं चुनाव जीतूं या हारूं मेरा कार्यक्षेत्र भोपाल ही रहेगा, ये बात पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने लोकसभा चुनाव हार जाने के डेढ़ महीने बाद भोपाल के विजन को लेकर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही.

राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भोपाल विजन को लेकर प्रेसवार्ता आयोजित की. विजन भोपाल को लेकर दिग्विजय सिंह के साथ सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह और पीसी शर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. प्रेसवार्ता में दिग्विजय सिंह ने कहा की ‘मैनें पहले ही प्रण किया था कि लोकसभा चुनाव हारूं या जीतूं मेरा कार्यक्षेत्र भोपाल ही रहेगा. दिग्विजय ने बताया की उन्होंने राघोगढ़ मतदाता सूची से अपना नाम कटवाकर भोपाल मतदाता सूची में जुड़वा लिया है.

दिग्विजय ने बताया की 2031 का मास्टर प्लान सितंबर-अक्टूबर तक तैयार हो जाएगा और पब्लिक हियरिंग के साथ ये प्लान तैयार किया जाएगा, ताकि कोई दिक्कत अगर है तो उसके समाधान की तरफ भी सोचा जाए. कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय ने कहा की भोपाल इंदौर के बीच में 6 लेन हाईवे बनाए जाएंगे, जिसको लेकर उनकी सीएम कमलनाथ से चर्चा भी हुई है.

दिग्विजय ने कहा कि सबसे ज़्यादा समस्या ओल्ड सिटी में ट्रैफ़िक को लेकर होती है, जिसको लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में जन प्रतिनिधियों से चर्चा की जा रही है. मध्य प्रदेश सरकार से दिग्विजय ने आग्रह किया है कि मोहल्ला क्लिनिक को पायलट प्रोजेक्ट बनाया जाए और जल्द ही राज्य सरकार मोहल्ला क्लिनिक भी खोलेगी. साथ ही कहा कि भोपाल के तालाब को और खूबसूरत बनाने का प्रयास भी किया जा रहा है जिसके सरंक्षण के लिए तालाब प्रोटेक्शन एक्ट बनाया जाएगा, जिसका ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है.

कुल मिलाकर दिग्विजय भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव हार गए हो लेकिन इसके बाद भी वे भोपाल के विजन का वचन पूरा करने का वादा निभाएंगे.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED