इंदौर प्रेस क्लब में हुई चाय पर चर्चा, दास्तानगोई हिमांशु वाजपेयी ने सुनाए रोचक किस्से !!

इंदौर प्रेस क्लब में हुई चाय पर चर्चा, दास्तानगोई हिमांशु वाजपेयी ने सुनाए रोचक किस्से !!
Spread the love

इंदौर:- देश की आजादी के रास्तें में बलिदान के दीपक जलने वाले वीर क्रंतिकारियों के अदम्य साहस और शौर्य का सन्देश लोगो तक पहुंचाने के लिए हिंदुस्तान में दास्तानगोई के सशक्त हस्ताक्षर हिमांशु वाजपेयी ने इंदौर प्रेस क्लब में चाय पर चर्चा की.

भारत में अंग्रेजो के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए अनेको क्रांतिकारियों ने अपने प्राणो की आहुति दी. इनमें भगत सिंह, चंद्रशेखरआजाद, राजगुरु और सुखदेव जैसे पराकर्मी क्रांतिकारियों के शौर्य का लोहा आज भी विश्व मानता है. लेकिन जब भी काकोरी ट्रेन लूट कांड को लेकर कुछ बात होती है तो लोगो में इसे लेकर अलग-अलग विचार धारा सामने आती है. इसी विचारधारा को समान करने और देशवासियों में देश प्रेम की भावना जगाने के लिए इंदौर में “दास्तान-ए-तमन्ना-ए-सरफरोशी” कार्यक्रम के तहत चाय पर चर्चा हुई.

चाय पर चर्चा के दौरान पत्रकार लेखक और दास्तानगोई हिमांशु वाजपेयी ने अपने विचार लोगो के सामने व्यक्त किए और बताया कि हमारे अंदर जनकल्याण की भावना होनी चाहिए और उससे समझ में असर होना चाहिए. वर्तमान समय में लोगो में दूरिया बढ़ती जा रही है. लोग अपनी पसंद और नापसंद को लेकर अलग मत रखते हैं.

बता दें कि लखनऊ के रहने वाले “दास्तान-ए-तमन्ना-ए-सरफरोशी” के किस्सागोई हिमांशु वाजपेयी पहली बार इंदौर आए और प्रेस क्लब में ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम में “अशफ़ाक़-बिस्मिल और काकोरी कांड” की गाथा सुनाई. उनके साथ वेदांत भारद्वाज और शिवार्थ भट्टाचार्य भी चर्चा में मौजूद रहे.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED