दिव्यांग बहनों ने भारतीय सेना के जवानों को बांधी राखी !

दिव्यांग बहनों ने भारतीय सेना के जवानों को बांधी राखी !
Spread the love

इंदौर:- रक्षा बंधन को लेकर इंदौर के बीएसएफ कार्यालय पर रक्षा बंधन पर्व मनाया गया. जिसमें मूकबधिर छात्राओं द्वारा बीएसएफ के जवानो को रक्षा सूत्र बांधे गए जो अपना फ़र्ज़ निभाने के चलते रक्षा बंधन पर अपने घर नहीं जा पाते.

नन्हे-नन्हे हाथों में थाली सजाए इंदौर के मूकबधिर स्कूल की छात्राएं हमारे देश के जवानो को रक्षा सूत्र बाँधने पहुंची. जो देश के फर्ज़ निभाने के चलते त्योहारों पर अपने घर नहीं जा पाते. ऐसे जवानो के लिए मूकबधिर छात्राएं रक्षा सूत्र बांध कर उनसे अपनी रक्षा का वचन लेने पहुंची . बीएसएफ के जवानो के हाथो में रक्षा सूत्र बांध छात्राओं ने जवानो की आरती उतरी.

दरअसल रक्षाबंधन पर्व को लेकर विश्व जागृति मिशन द्वारा इंदौर के बीएसएफ कार्यालय पर रक्षा बंधन पर्व मनाया गया जिसमे बीएसएफ के अधिकारी सहित जवान मौजूद रहे. जिन्हे मूकबधिर और स्कूली छात्राओं ने बीएसएफ के जवानो को तिरंगा रक्षा सूत्र बांधकर अपनी रक्षा का वचन लिया. वही छात्राओं ने बताया कि हमारे जवान असल में हमारे भाई है जो बिना किसी लालच के हमारी रक्षा करते है. अपना फर्ज़ निभाने को लेकर वह दिन रात बॉर्डर पर हमेशा हमारी रक्षा के लिए तैनात रहते है. आज उन्हें रक्षा सूत्र बांधकर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे है.

वही बीएसएफ के जवानो के चेहेर खुशी से खिल उठे और सभी बहनो को हौसला बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया. कुल मिलाकर भाई बहन के महापर्व रक्षाबंधन पर बॉर्डर पर तैनात भाइयों की कलाइयां सूनी न रहे इसके चलते मूक बधिर बहनो ने भाइयों को राखी बाँधी.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED