डीएसपी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी, जानें क्या है मामला!

डीएसपी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी, जानें क्या है मामला!
Spread the love

बैतूल .  साइबर क्राइम का शिकार अब खुद पुलिस वाले ही होने लगे हैं। मध्य प्रदेश के बैतूल में एक नए नवेले डीएसपी के नाम से फेक फेसबुक आईडी बनाकर उनके परिचित से 15 हजार रुपये भी ऐंठने का मामला सामने आय़ा है। दरअसल बैतूल में पन्ना निवासी डीएसपी संतोष पटेल महिला सेल में तैनात है। प्रोबेशन खत्म होने के बाद उन्हें यही पोस्टिंग दे दी गयी है। कल उन्हें उनके सीनियर अधिकारी ने फोन कॉल कर बताया कि उनकी फेक फेसबुक आईडी बना ली गयी है। जिससे मैसेज और काल कर परिचितों से रुपये की जरूरत बताकर रुपयों की मांग की जा रही है।

संतोष पटेल ने जब अपनी आईडी चेक की तो उन्होंने पाया कि उनके एकाउंट से मिलता जुलता नया एकाउंट बनाया गया था। इसी बीच डीएसपी को उनके गांव से कॉल आया कि अतिथि शिक्षक सत्येंद्र ने उस फर्जी आईडी के चक्कर मे फंसकर 15 हजार की रकम फेक काल मे बताये गए खाते में डाल दी है। यह एकाउंट आईसीआईसीआई बैंक में संचालित होना बताया जा रहा है। डीएसपी ने अब पूरे मामले को साइबर क्राइम में देकर जांच शुरू करवा दी है।

वहीं फर्जीवाड़े का शिकार हुए शिक्षक सत्येंद्र सिंह का कहना है कि मेरे दोस्त संतोष पटेल जो डीएसपी है उनके मैसेंजर से मैसेज आया कि मुझे पैसों की जरूरत है और कल वापस कर दूंगा मैंने पंद्रह हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए बाद में पता चला कि यह आईडी उनके नाम से किसी ने बनाई है मेरे से गलती हुई जो मैंने उनसे बिना कंफर्म किए पैसे ट्रांसफर कर दिए। बताया जा रहा है कि फेक आईडी और एकाउंट उत्तरप्रदेश से संचालित किया जा रहा है। कुल मिलाकर साइबर क्राइम हाल के दिनों में काफी बढ़ा है। इसिलिए किसी भी ऑनलाइन लेन देन से पहले उसकी विश्वसनियता की पुष्टि जरूर कर लें।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED