चुनावी तैयारी -कलेक्टर निशांत वरवड़े का अनूठा अंदाज !

Spread the love

इंदौर |आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग द्वारा पीठासीन अधिकारियो की कार्यशाला आयोजित की गयी, इस मौके पर इंदौर के तेज तर्रार कलेक्टर निशांत वरवड़े ने अनूठे अंदाज में कार्यशाला का जायजा लिया.

विधानसभा चुनाव में कुछ ही दिन बाकि है, ऐसे में चुनावी तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन और निर्वाचन आयोग पुरे एक्शन में है,चुनाव को देखते हुए पीठासीन अधिकारीयों का ट्रेनिंग प्रोग्राम रखा गया,वही इंदौर जिला निर्वाचान अधिकारी कलेक्टर निशांत वरवड़े अचानक कार्यशाला का अवलोकन करने पहुंच गए और बारी-बारी से कार्यशाला कक्षों का निरिक्षण करने लगे,इस दौरान बेहद अनूठे अंदाज में कलेक्टर वरवड़े सबसे पीछे वाली सीट पर जाकर बैठ जाते है और कार्यशाला की गुणवत्ता और अधिकारीयों पर नजर रखते है..

इस मौके पर विधानसभा निर्वाचन के अंतर्गत पीटासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी को को ईवीएम मशीन, कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपैट की बारीकियों को समझाया गया. साथ ही चेलेंज वोट के अंतर्गत की जाने वाली कार्रवाई एवं टेंडर वोट के बारे में पूरी प्रक्रिया बताई। इसी प्रकार दोनो मशीनों को ऑपरेट करने के तौर तरीके बताए। साथ ही वीवीपैट से निकलने वाली पर्चियों के बारे में प्रशिक्षित किया गया .

चुनाव के पहले ट्रेनिंग का बहुत महत्व रहता है इसी को ध्यान में रखते हुए पीठासीन अधिकारियो की कार्यशाला आयोजित की गयी, इसमें खास बात यह थी की एक रूम में सिर्फ 40 अधिकारियो को ही एंट्री दी जिससे समझाना और समझना दोनों आसान हो सके .ताकि मतदान के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय स्तिथि निर्मित न हो सके इसको लेकर प्रशासन पुरे एक्शन में नजर आया

कुलमिलाकर तेज तर्रार कलेक्टर निशांत वरवड़े के अनूठे अंदाज से अंदाजा लगाया जा सकता है की इस कार्यशाला को लेकर वे कितने सीरियस दिखे ,बहरहाल इस प्रथम चरण के प्रशिक्षण में सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया व ईवीएम, कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपैट की कार्यप्रणाली समझाई,आगे भी द्वितीय और तृतीया चरण की कार्यशाला आयोजित की जाएगी.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED