इंदौर में अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा !

इंदौर में अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा !
Spread the love

मध्यप्रदेश– इंदौर के रावजी बाजार इलाके में एक जर्जर मकान को तोड़ने पहुंची नगर निगम की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। जैसे ही निगम के कर्मचारी आगे बढ़े मकान में रह रहे लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

रहवासियों और निगम के अधिकारियों के बीच तीखी बहस हुई। इस दौरान एक महिला लट्ठ लेकर पुलिस के ऊपर दौड़ पड़ी..
इंदौर नगर निगम शहर में जर्जर भवनों को तोड़ने की कार्रवाई लगातार कर रहा है.

लेकिन रावजी बाजार क्षेत्र में एक जर्जर मकान को हटाने पहुंची नगर निगम की टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। जैसे ही निगम टीम जेसीबी लेकर मकान को तोड़ने के लिए आगे बढ़ी यहां रह रहे लोंगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

उनका कहना था कि निगम ने रात में नोटिस चिपकाया और सुबह मकान को तोड़ने पहुंच गई। विरोध के बीच पुलिस ने रहवायों का सामान घर से बाहर निकाला। इस दौरान विरोध कर रही एक महिला निगम अधिकारी को लट्ठ लेकर मारने दौड़ी।

दरअसल, रावजी बाजार थाना क्षेत्र में निगम की टीम एक जर्जर मकान को हटाने पहुंची, तो उसे वहां रहवासियों और किरायदारों के आक्रोश का सामना करना पड़ा… निगम कर्मचारियों ने जब कार्रवाई शुरू की तो रहवासियों ने हंगामा शुरू कर दिया.

इसके बाद रहवासी और निगम कर्मी आमने सामने हो गए, और नौबत हाथापाई तक पहुँच गयी, जिसके बाद मौके पर पर्याप्त पुलिस बल ना होने के चलते अतिरिक्त पुलिस बल बुलवाया गया और जैसे तैसे स्थिति पर काबू पाया जा सका.

आखिर में पुलिस की सख्ती और समझाइश के बाद रहवासी माने और जर्जर मकान को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई…. हालांकि निगम ने जिस मकान को चिन्हित किया था… वो मकान कभी भी गिर सकता था,

लिहाजा पुलिस बे निगम और आम लोगो के बीच समन्वय स्थापित कर कार्रवाई शुरू करवाई…

वही कार्रवाई को रुकवाने के लिए कई बार नेताओ के फ़ोन और समर्थक निगम अधिकारीयों के पास पहुंचे, लेकिन बिना किसी दवाब और पुलिसबल की सहायता से निगम ने तीन मंजिला जर्जर भवन गिराया…. वही मौके की नजाकत को देखते हुए पुलिस को भी अतिरिक्त बल भी लगाना पड़ा..

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED