ऊर्जा मंत्री ने संभाली कमान, उपभोक्ताओं की समस्याओं का किया निदान!

ऊर्जा मंत्री ने संभाली कमान, उपभोक्ताओं की समस्याओं का किया निदान!
Spread the love

भोपाल .  मानसून की शुरुआत के साथ ही बिजली की समस्या भी बढ़ने लगी है। शहर में थोड़ी देर की बारिश से ही कई क्षेत्रों में बिजली चले जाने की समस्या आम होती जा रही है, दूसरी ओर बढ़े हुए बिजली के बिलों से भी उपभोक्ता परेशान हैं। जिसे देखते हुए देर रात प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गोविंदपुरा स्थित कॉल सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने खुद कॉल सेंटर पर बैठकर उपभोक्ताओं के कॉल अटेंड किए, साथ ही लोगों की समस्याएं भी सुनी।

तोमर के सामने कई उपभोक्ताओं के फोन बिजली समस्याओं को लेकर आए, जबकि कई जगह ट्रांसफार्मर और खंभे नहीं होने की शिकायत भी उपभोक्ताओं ने की। कई लोगों ने कॉलोनियों में अंधेरा होने की शिकायत भी कॉल सेंटर पर की, जिसे खुद ऊर्जा मंत्री ने सुना और उन्होंने तुरंत निराकरण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कॉल सेंटर में आने वाली सभी समस्याओं का सही समय पर निराकरण किया जाए।

ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों से सख्त लहजे में कहा कि वो कभी भी यहां पहुंच कर दोबारा से बिजली उपभोक्ताओं से उनकी समस्याओं के संबंध में फीडबैक ले सकते हैं. बिजली समस्याओं के निराकरण की अवधि जो वर्तमान में निर्धारित की गई है, उसे और कम करने का प्रयास किया जाए. कॉल सेंटर में काम करने वाले कर्मचारियों को बेहतर प्रशिक्षण दिया जाए, ताकि वो उपभोक्ताओं से बेहतर ढंग से बात कर सकें। वहीं समस्याओं के निराकरण में लापरवाही पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी उन्होंने कही है। निरीक्षण के दौरान मध्य क्षेत्र विद्युत मंडल कंपनी के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED