छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर परिजन चिंतित, सद्भावना अधिकार मंच ने गृहमंत्री को सौपा ज्ञापन!

छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर परिजन चिंतित, सद्भावना अधिकार मंच ने गृहमंत्री को सौपा ज्ञापन!
Spread the love

भोपाल – सद्भावना अधिकार मंच के संयोजक दुर्गेश केसवानी, संरक्षक महेश शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्रा से भेट कर प्रदेश के अभिभावकों की चिंता एवं मांग को ज्ञापन के माध्यम से सौपा गया। सद्भावना अधिकार मंच के संयोजक श्री दुर्गेश केसवानी ने बातया कि वैश्विक महामारी कोरोना की परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेश के छात्र-छात्राओं में एक भय व्याप्त है। जिसको दृष्टिगत रखते हुए सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ प्राथमिक और माध्यमिक शालाएं खोलने पर गंभीरता से विचार कर निर्णय लें। इन शालाओं के छात्रों को आॅनलाईन क्लाॅसेस की व्यवस्था सुनिश्चित करने का शासन प्रयास करे, ऐसा अनुरोध है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की मंशा अनुसार लाॅकडाॅउन के दौरान स्कूलों से मात्र ट्यूशन फीस लेने का आदेश किया था, शासन उसे पालन को सुनिश्चित कराए। सद्भावना अधिकार मंच के संरक्षक श्री महेश शर्मा ने कहा कि क्योंकि इस महामारी के दौर में छोटे-छोटे विद्यार्थियों के परिजन कहीं न कहीं एक अज्ञात भय से ग्रसित हैं। छोटे बच्चों में फिजिकल डिस्टेंसिंग की जागरूकता का अभाव होता है, जिसको देखते हुए शासन प्रदेश में महामारी की स्थिति नियंत्रित होने तक स्कूल खोलने के विषय में पूरी संवेदनशीलता से निर्णय करें।

साथ ही प्रशासन और स्कूल प्रबंधन के बीच एक समन्वय स्थापित हो, जिससे संचालित की जा रही बस, वेन सेवा पूरी तरह से सेनेटाइजेशन सहित अन्य सावधानियों का पालन करे। इस अवसर पर प्रतिनिधिमण्डल में श्री धिरज कुमार, श्री पवन दुबे, श्री अंकूर शर्मा, श्री बंसन्त धनौते, श्री विकास शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता शामिल थे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED