फसल का उचित दाम नही मिलने से किसानों ने किया हंगामा, मंडी में लगाया ताला !

फसल का उचित दाम नही मिलने से किसानों ने किया हंगामा, मंडी में लगाया ताला !
Spread the love

नरसिंहपुर | नरसिंहपुर के गाडरवारा में फसल का उचित दाम न मिलने से आक्रोशित किसानों ने कृषि उपज मंडी के गेट पर ताला डाल जमकर हंगामा किया.

चुनाव आते ही सभी पार्टियों को किसानों का दर्द दिखने लगता है और वोट के चक्कर मे किसानों पर राजनीति शुरू हो जाती है, लेकिन चुनाव खत्म होते ही किसानों को उनके हाल पर छोड़ दिया जाता है। एक तो मौसम की मार,कर्ज,बीमा नहीं मिलने से पहले ही परेशान किसान को अब मंडी में उसकी उपज का सही दाम नहीं मिल रहा है। सांठगांठ के कारण व्यापारी हर फसल समर्थन मूल्य से कम दाम में खरीदी कर रहे हैं। मामला गाडरवारा कृषि उपज मंडी का है। जहां किसानों का जबरजस्त आक्रोश देखने को मिला। मूंग के सही दाम न मिलने से गुस्साए किसानों ने पहले मंडी गेट बंद किया उसके किसान कलेक्टर को मंडी बुलाने की बात पर अड़े रहे।

कुछ समय बाद एसडीएम राजेश शाह मंडी पहुचे और किसानों की बातों को गम्भीरता से लेते हुये किसानों और मंडी के अनाज व्यापारियों के बीच बैठकर मामले को समझा और उसके बाद शांतिपूर्ण तरीके से मूंग की दुबारा बोली को चालू कराया । मामले को लेकर उनका ने ये माना कि कहि न कही मंडी प्रशासन की मैनेजमेंट में कमी है
अब देखना ये है कि मामला उच्च अधिकारियों तक पहुचने पर क्या कार्रवाई की जाती है या फिर किसानों को उनके हाल पर ऐसे ही छोड़ दिया जाता है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED