कोरोना की लड़ाई में मददगार बना फीवर क्लीनिक, 3 दिन में 1500 से ज्यादा मरीजों की हुई जांच!

कोरोना की लड़ाई में मददगार बना फीवर क्लीनिक, 3 दिन में 1500 से ज्यादा मरीजों की हुई जांच!
Spread the love

इंदौर – शहर में कोरोना संक्रमण का फैलाव होते ही निजी क्लीनिक के साथ ही सरकारी डिस्पेंसरी तक बंद कर दी गई थी ऐसे में सामान्य बीमारी के मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था खासकर सर्दी जुकाम और बुखार से पीड़ित मरीजों को उचित इलाज नहीं मिल पा रहा था ।

इंदौर में हालात सामान्य होने के बाद जिला प्रशासन ने 19 झोन  में फीवर क्लीनिक प्रारंभ करने का निर्णय लिया जिला प्रशासन का यह निर्णय अब सही साबित होता नजर आ रहा है। पिछले 3 दिनों में 15 सौ से अधिक मरीजों की जांच की जा चुकी है जिनमें से लगभग  120 मरीज ऐसे चिन्हित किए गए हैं जो सर्दी खांसी या बुखार से पीड़ित है जिले के अपर सीएमएचओ डॉ संतोष वर्मा ने बताया कि इन सभी मरीजों का उचित इलाज किया गया है।

डॉक्टर संतोष वर्मा ने बताया कि पिछले  3 दिनों में 10 ऐसे मरीजों को चिन्हित किया गया है  जिनमें कोविड के सिम्टम्स हैं इन सभी को अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है यदि यह  मरीज मोहल्लो या कॉलोनियों में घूमते तो वह अन्य लोगों को भी संक्रमित कर सकते थे। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में अधिक से अधिक लोगों को फीवर क्लीनिक का लाभ मिलेगा और इन फीवर क्लीनिक के माध्यम से कोरोना संक्रमित मरीज भी चिन्हित हो सकेंगे ।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED