मोदी सरकार 2.0 की पहली सालगिरह, पीएम ने लिखा राष्ट्र के नाम खत

मोदी सरकार 2.0 की पहली सालगिरह, पीएम ने लिखा राष्ट्र के नाम खत
Spread the love

इंदौर – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा कर चुके हैं। 30 मई 2019 को दूसरी बार विराट विजय हासिल करके उन्होंने प्रधानमंत्री के पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी। पीएम मोदी भारत के सियासी क्षितिज पर एक नायक के तौर पर उभरे हैं। पीएम मोदी का देश पर राज करते हुए छह साल हो चुके हैं। इन 6 वर्षों में उनके नाम कई उपलब्धियां और कई नाकामियां भी रहीं।

पीएम मोदी जहां सियासी पिच पर अपने विरोधियों को हमेशा क्लीन बोल्ड करते आए, वहीं आर्थिक मोर्चे पर उन्हें जबरदस्त नाकामयाबी मिली है। पीएम मोदी ने ऐसे वक्त में अपने दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा किया है जब भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना वायरस के भीषण संकट से जुझ रही है। इस वायरस के कारण अब तक लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

वहीं भारत में भी शुरूआती कामयाबी के बाद अब कोरोना मरीजों की संख्या लाखों में पहुंच चुकी हैं। हजारों लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके साथ ही इस विपदा देश की अर्थव्यवस्था को गहरा आघात दिया है और लाखों-करोड़ों लोग बेरोजगार हो चुके हैं। ऐसे में विपक्षी दलों ने सरकार पर हमले करने शुरू कर दिए हैं। इन सबके बीच पीएम मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले सालगिरह पर देश के नाम एक खत लिखा।

इस खत में उन्होंने अपने सरकार की तमाम उपलब्धियों का जिक्र करते हुए इन कदमों को ऐतिहासिक बताया। वहीं कोरोना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, यदि सामान्य स्थिति होती तो मुझे आपके बीच आकर आपके दर्शन का सौभाग्य मिलता. लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से जो परिस्थितियां बनी हैं, उन परिस्थितियों में, मैं इस पत्र के द्वारा आपके चरणों में प्रणाम करने और आपका आशीर्वाद लेने आया हूं।

आपको बता दें कि हालिया तमाम सर्वे बताते हैं कि इस विकट परिस्थिति में भी लोगों का विश्वास पीएम मोदी पर बना हुआ है। कुल मिलाकर आने वाला वक्त तय करेगा पीएम मोदी इस कठिन समय में जनता के भरोसे पर कितने खड़े उतरे। फिलहाल आज का दिन निसंदेह मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाने का दिन है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED