राज्यसभा के लिए एमपी के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

राज्यसभा के लिए एमपी के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित
Spread the love

भोपाल। मध्यप्रदेश से राज्यसभा के लिए पांचों प्रत्याशी निर्वाचित निर्विरोध घोषित किए गए हैं. राज्यसभा के लिए हुए चुनाव सम्पन्न हुए जिनमें भाजपा से 4 और कांग्रेस के 1 प्रत्याशी निर्वाचित हुए। भाजपा के धर्मेंद्र प्रधान, थावरचंद गहलोत, अजय प्रताप सिंह और कैलाश सोनी निर्वाचित हुए जबकि कांग्रेस की ओर से राजमणि पटेल निर्वाचित घोषित किए.

कांग्रेस उम्मीदवार राजमणि पटेल और भाजपा के कैलाश सोनी और अजय प्रताप सिंह ने खुद मौजूद होकर निर्वाचन प्रमाण पत्र लिए जबकि धर्मेंद्र प्रधान और थावरचंद गहलोत के प्रतिनिधियों ने प्रमाण पत्र लिए.

गौरतलब है कि मप्र से 2 अप्रैल को राज्यसभा की पांच सीटें रिक्त हो रही हैं. भाजपा की ओर से 4 और कांग्रेस की ओर से एक प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया था. इनके अलावा कोई अन्य राजनीतिक दल या निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पर्चा जमा नहीं किया था. लिहाजा इनके निर्विरोध निर्वाचन की संभावना थी और हुआ भी वैसा ही. सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए.
आपको बता दें कि भाजपा के चारों प्रत्याशियों ने दो-दो सेट में नामांकन पर्चे जमा किए थे. वहीं कांग्रेस के राजमणि पटेल ने 4 सेट में अपने नामांकन पर्चे दाखिल किए थे.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED