अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर बरसे पूर्व वित्त मंत्री!

अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर बरसे पूर्व वित्त मंत्री!
Spread the love

इंदौर:- अभ्यास मंडल के 61वें स्थापना दिवस के उपलक्ष मे भारतीय अर्थव्यवस्था के समक्ष चुनौतियां और दिशा पर व्याख्यानमाला का आयोजन किया गया, इस मौके पर अभ्यास मंडल के संस्थापक मुकुंद कुलकर्णी , हिन्दू नेता एवं समाजसेवी माला सिंह ठाकुरके साथ साथ तमाम अभ्यास मंडल से जुड़े सामाजिक एवं बुद्धिजीवी वर्ग मौजूद रहा, वही इस मौके पर मुख्य अतिथि के तोर पर अटल सरकार में पूर्व वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने भी शिरकत की.इस दौरान पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने अर्थव्यवस्था को लेकर बेबाकी से अपनी राय रखी.उन्होंने कहा की हमारी GDP ८% से घट कर ५% आ गई है. इसका मतलब है 6 लाख करोड़ देश की कमाई में एक तिमाही में कम हुआ, मैंने इस को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित किया था लेकिन लोगो ने मेरी बातो को मजाक लिया था.

यही नहीं उन्होंने नोटेबंदी, GST को लेकर भी जानकर निशाना साधा, यही नहीं उन्होंने कैबिनेट मंत्री पियूष गोयल के GDP पर दिए गए बयान पर भी जमकर चुटकी ली.साथ ही किसान से लेकर व्यपारियों की समस्याओं को साझा किया. वही उन्होंने बैंक के NPA के बारे में भी चिंता जाहिर की.

वही इस दौरान उन्होंने कहा की पहले पुरे विश्व में इंडिया के आंकड़ों को विश्वसनीय से देखा जाता था लेकिन अब देश में आंकड़ों के साथ कलाबाजियां हो रही है.चायनीस आंकड़े पेश किये जा रहे है.

कुल मिलाकर, यदि किसी देश की अर्थव्यवस्था की विकास दर या जीडीपी तिमाही-दर-तिमाही लगातार घट रही है, तो इसे आर्थिक मंदी का बड़ा संकेत माना जाता है.बहरहाल अभ्यास मंडल के 61वें स्थापना के कार्यक्रम में अर्थव्यवस्था को लेकर मंथन हुआ.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED