ट्रांसपोर्टरों के सामने झुकी सरकार, बातचीत के लिए हुई तैयार!

ट्रांसपोर्टरों के सामने झुकी सरकार, बातचीत के लिए हुई तैयार!
Spread the love

भोपाल .  विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेशभर में ट्रक और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के तीन दिवसीय सांकेतिक हड़ताल का असर अब सरकार पर दिखने लगा है। शिवराज सरकार ने ट्रक एसोसिएशन के एक दल को बैठक करने के लिए बुलाया है। परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ट्रांसपोर्टरों के हड़ताल पर नरम रवैया अपनाते हुए कहा कि उनकी मांगों पर विचार किया जा रहा है। परिवहन मंत्री ने बताया कि हड़ताल के बाद ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मुलाकात की है और अपना ज्ञापन भी सौंपा है। उनकी जो भी मांगे उनपर गंभीरतापूर्वक विचार किया जाएगा। सरकार उनकी सभी जायज मांगे पूरी करेगी।

शिवराज सरकार में सिंधिया समर्थक कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पूर्व की कमलनाथ सरकार में भी इसी विभाग का जिम्मा संभाल रहे थे। उस दौरान भी ट्रक एसोसिएशन ने मांगों को लेकर सूबे में चक्का जाम कर दिया था। हालांकि बाद में सरकार के साथ समझौते के बाद वो वापस काम पर लौटे थे। परिवहन मंत्री ने बताया कि उन्होंने लाइफ टाइम टैक्स को किश्तों में लेने का निर्णय लिया था, जिसपर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी हामी भर दी है।

बता दें कि ट्रक और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार के सामने चार सूत्रीय मांगें रखी है। जिसमे डीजल वैट कम करने, 6 माह तक रोड टैक्स और जीएसटी माफ करने के साथ – साथ परिवहन चौकियों पर हो रही अवैध उगाही को बंद करने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने ट्रक ड्राइवरों को कोरोना योध्दा घोषित करने की मांग भी की है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED