लॉकडाउन को लेकर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला!

लॉकडाउन को लेकर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला!
Spread the love

भोपाल. अनलॉक के बाद से मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के नए मामलों में बेतहाशा वृध्दि देखी जा रही है। संक्रमण राज्य के शहरी इलाके से अब ग्रामीण इलाकों में पैर पसारने लगा है। नए जिले – जिले हॉटस्पाट के तौर पर उभर रहे हैं। प्रदेश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली इंदौर में कोरोना के मामले 5 हजार को पार कर चुके हैं। वहीं राजधानी भोपाल और ग्वालियर – चंबल संभाग में स्थिति चिंताजनक बनती जा रही है। इसी सबको ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है।

यह लॉकडाउन पूरे प्रदेश में रविवार के दिन लागू होगा। ये लॉकडाउन हर रविवार को संपूर्ण मध्यप्रदेश में रहेगा। प्रदेश की सीमा पर खासी सतर्कता बरती जाएगी। बॉर्डर पर अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की जांच की जाएगी। गृह ओर स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि किल कोरोना अभियान के तहत 42% लोगों का सर्वे हो चुका है। सर्वे में डेंगू और मलेरिया के मरीज भी सामने आए हैं।

दरअसल कोरोना को लेकर की गई एक समीक्षा बैठक में ये यह बात भी सामने आई है कि सीमावर्ती इलाकों से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिले लेकर ये फैसला किया गया है। स्वास्थय विभाग के आंकड़ों के अनुसार बीते तीन दिनों में अबतक 1106 पॉजिटिव मिल चुके हैं।   आपको बता दें इससे पहले पटना, चेन्नई और बेंगलुरू समेत अन्य शहरों में भी पुनः लॉकडाउन लगा दिया गया है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED