नदी बचाओ सत्याग्रह पर निकले गोविंद सिंह ने शिवराज सरकार पर लगाए गंभीर आरोप !

नदी बचाओ सत्याग्रह पर निकले गोविंद सिंह ने शिवराज सरकार पर लगाए गंभीर आरोप !
Spread the love

भिंड . मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां जोर पकड़ने लगी है। यात्राओं और बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। आगामी उपचुनाव की असली लड़ाई प्रदेश के ग्वालियर – चंबल संभाग में ही लड़ी जाएगी, क्योंकि 27 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में से 16 सीटें इसी क्षेत्र से आती हैं। यही वजह है कि ग्वालियर – चंबल संभाग में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने अंचल में रेत के अवैध उत्खनन को मुद्दा बनाकर नदी बचाओ सत्याग्रह के तहत पदयात्रा शुरू कर दी है। रविवार को यात्रा के दूसरे दिन डॉ सिंह ने सिंध नदी पर आरती की।

इस दौरान उनके साथ पूर्व विधायक हेमंत कटारे और भिण्ड विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी डॉ राधेश्याम शर्मा समेत सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी पदयात्रा कर रहे हैं। वहीं अपनी यात्रा को गैर राजनीतिक बताते हुए पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि यह न तो धार्मिक है और न ही राजनीतिक। मैं तो सिर्फ मातृभूमि का कर्ज चुका रहा हूं। इस दौरान उन्होंने भिंड प्रशासन पर बीजेपी के नौकर की तरह बर्ताव करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी पर यात्रा में रूकावट पैदा करने का आरोप भी लगाया।

ग्वालियर चंबल के रण में पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह की यह मेहनत कितनी रंग लाएगी, ये तो उपचुनाव के परिणाम ही बताएंगे। बहरहाल कांग्रेस के इस वयोवृध्द नेता ने अपने पदयात्रा से इलाके की राजनीतिक फिजा को गरमा दिया है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED