SC-ST ACT – एमपी में सवर्णो का मुंडन विरोध !

Spread the love

मध्यप्रदेश यानि देश का दिल…देश का दिल इन दिनों एक दर्द से कराहा रहा है….जी हाँ चुनावी मौसम में भाजपा और कांग्रेस को SC ST एक्ट में संशोधन के खिलाफ सवर्णों का गुस्सा परेशान कर रहा है….राज्य का जनरल यानि सामान्य वर्ग राजनीतिक दलों के खिलाफ खड़ा हो गया है…..या तो नेता खदेड़े जा रहे है या फिर उनकी तस्वीरों पर जूते बार्स रहे है..ये एक ऐसा मुद्दा बनता जा रहा है….ये तस्वीरें गुना जिले के अशोकनगर की है यहां प्रधानमंत्री, भाजपा और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित सभी सांसदों के प्रतीकस्वरूप फोटो पोस्टर पर लगाकर उनके समक्ष मुंडन कराया गया. इस मौके पर सांसदों के फोटो के समक्ष उन्हें मृत मानते हुए युवाओं ने रुदन किया और नारेबाजी की….

इतना ही नहीं मुंडन के बाद सभी सांसदों के फोटो को एक सांकेतिक अर्थी पर रखकर शहर में घुमाया गया. अर्थी के दौरान वास्तविकता दिखाने के लिए उल्टे बाजे भी बजाए गए. वि‍रोध प्रदर्शन के दौरान सांसदों के फोटो को जूतों से मारा गया और उनके ऊपर काली स्याही भी फेंकी गई. इस दौरान पुलिस भी मौजूद रही.

कुल मिलाकर सवर्णों का संग्राम अगर इसी तरह जारी रहा तो दोनों पार्टियों की मुश्किल तो बढ़ेगी ही..साथ ही दूसरे राज्यों में भी इस विरोध की आवाज बुलंद होगी… देखना होगा कि एमपी में इसका कितना असर होगा..

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED