गुना घटनाः हरकत में आई सरकार, डीएम,एसपी और आईजी हटाए गए!

गुना घटनाः हरकत में आई सरकार, डीएम,एसपी और आईजी हटाए गए!
Spread the love

भोपाल . मध्य प्रदेश के गुना में हुई बर्बर पुलिसिया कारवाई ने पूरे देश को झकझोड़ दिया है। घटना का विडियो सोशल वीडियो पर खूब वायरल हो रहा है। लोग शिवराज सरकार और पुलिस की जमकर आलोचना कर रहे हैं। दरअसल गुना पुलिस ने अतिक्रमण को हटाने का जिस तरह की तरीका प्रयोग वह काफी अमानवीय था। मामला बढ़ता देख सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तत्काल प्रभाव से गुना कलेक्टर और एसपी को हटा दिया है। इसके बाद आईजी का भी तबादला कर दिया गया।

प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि गुना की घटना को सरकार ने काफी गंभीरता से लिया है।  मुख्यमंत्री ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं ।घटना क्यों हुई, कैसे हुई और इसके पीछे कौन दोषी है ,इन सब बातों की जल्द रिपोर्ट देने के लिए एक टीम भोपाल से गुना रवाना कर दी गई है। वहीं मामला गुना से जुड़े होने के कारण बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इसमे दखल दिया है।सिंधिया ने इस मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान से बातचीत की और उनसे सख्त कारवाई करने की मांग की।

दरअसल  गुना जिले में स्थानीय प्रशासन पुलिस कर्मियों के साथ सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचा था. जिस किसान के द्वारा उस जमीन पर फसल बोई गई थी।  उस पर करीब दो लाख रुपए से ज्यादा का कर्जा है, वह किराए पर खेत लेकर कर्ज की रकम चुकाना चाहता था। लेकिन वहां पहुंचे पुलिस कर्मियों के द्वारा बल प्रयोग करते हुए पति पत्नी को पीटा गया था।  इस पूरी घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सभी जगह इस घटना की निंदा की जा रही है। किसान दंपत्ति ने पुलिस कार्यवाही से नाराज होकर खुदकुशी करने की कोशिश की है।

पीड़ित का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। उधर प्रशासन भी अब पीड़ित दलित परिवार के पुर्नवास की बात करने लगा है। दरअसल मामला ग्वालियर – चंबल संभाग से जुड़े होने के कारण इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। क्योंकि आगामी दिनों में यहां 16 सीटों पर उपचुनाव होने हैं।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED