बारिश का कहर !

बारिश का कहर !
Spread the love

भोपाल। मध्य प्रदेश में कई जगह बारिश लोगों पर आफत बनकर टूट पड़ी. भोपाल, सीहोर, बुरहानपुर सहित कई जगहों पर लगातार बारिश के कारण लोगों का जनजीवन प्रभावित हो गया है. आलम ये है की बाढ़ जैसे हालातों से लोगों का करोड़ो का नुकसान हुआ है।

मध्यप्रदेश में इन दिनों बादल कहर बनकर बरस रहे है। हर जगह सैलाब ही सैलाब नजर आ रहा है। बारिश के चलते नदी-नाले सब उफान पर आ गए हैं। खंडवा में तो एक दिन में 8 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। इसके चलते नर्मदा नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है और जिले के निचले इलाकों में पानी भर गया है। बारिश के चलते आशापुर के गर्ल्स हॉस्टल में फंसी लड़कियों को रविवार दोपहर दूसरी जगह शिफ्ट किया गया।
वही जोरदार बारिश के कारण कई ग्रामीण क्षेत्रों का जिला मुख्यालय और नजदीकी शहरों के संपर्क टूट गया. भोपाल में देर रात तेज बारिश कई इलाके जलमग्न हो गए। ऐसे में कमलनाथ सरकार के मंत्री पीसी शर्मा खुद पानी में उतर गए और हर संभव मदद मुहैया कराई वही राजधानी का बड़ा तालाब भी लबालब भर गया और जल स्तर में बढ़ोतरी दर्ज की गई।
उधर सीहोर में भारी बारिश से बाढ़ के हालत बन गए। सड़क पर खड़ी एक कार पानी के बहाव में बह गई। तकरीबन आधा दर्जन मकान गिर गए। 100 से अधिक दुकानों में बारिश का पानी घुस गया जिसके चलते दुकानदारों का करोड़ों का नुकसान हो गया। बदइंतजामी के चलते नगर पालिका और प्रशासन के खिलाफ व्यापारियों ने चक्काजाम कर नारेबाजी की गई।
वही बुरहानपुर जिले के खकनार क्षेत्र में लगातार बरिश होने से उतावली नदी उफान पर है। यहा से आवागमन करने वाले लोग जान जोखिम में डाल नदी पार कर रहे है। आप देख सकते है किस तरह से लोग जान पर खेलकर मौत की लहरों को पार कर रहे है। लोग नदी में से बाइक लेकर निकलने से भी बाज नही आ रहे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED