ऐतिहासिक धरोहरों को निहारने पर्यटन नगरी मांडू पहुंची हिलेरी क्लिंटन

ऐतिहासिक धरोहरों को निहारने पर्यटन नगरी मांडू पहुंची हिलेरी क्लिंटन
Spread the love

इंदौर। मध्यप्रदेश दौरे पर आई अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन आज पर्यटन नगरी मांडू पहुंची. अमेरिका और स्थानीय सुरक्षा के बीच हिलेरी ने ऐतिहासिक धरोहरों का निहारा. यहां उन्होंने रानी रूपमति और बाज बहादुर के महल को निहारा. हिलेरी यहां एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करेगीं.

बता दे कि कल शाम को विशेष विमान से हिलेरी क्लिंटन इंदौर आई. यहां से वे कड़ी सुरक्षा के बीच ओंकारेश्वर के लिए रवाना हो गई. उनका स्वागत होटल अहिल्या फोर्ट में शिवाजीराव होलकर (प्रिंस रिचर्ड होलकर) ने किया. इसके बाद हिलेरी ने उनके साथ डिनर लिया और फिर आज सुबह महेश्वर की खूबसूरती को निहारने निकल पड़ी. वे आसपास के जिलों में भी जाएंगी लेकिन दौरे की पूरी जानकारी गोपनीय रखी गई हैं और उनके दौरे को निजी बताया जा रहा है. इसके अलावा उनके दौरे तक मेडिकल टीम भी तैनात रहेंगी.

WhatsApp Image 2018-03-12 at 1.56.20 PM

बता दे कि वे शिवजीराव होल्कर के खास निमंत्रण पर यहां पहुंची है. उनके साथ 16 लोगों की अमेरिकी टीम भी उनकी सुरक्षा के लिए यहां मौजूद है.  अहिल्या फोर्ट में हिलेरी के लिए विशेष भोजन तैयार करवाया गया है. भोज में भारतीय, नेपाली और कॉन्टिनेंटल व्यंजन बनाए गए है. इन व्यंजनों को बनाने की जिम्मेदारी होटल और रिचर्ड होलकर के खास कुक कल्याण को दी गई है. भोज के सभी मेन्यू रिचर्ड होलकर ने तय किए. रविवार को मेन्यू में चपाती व कटहल की बिरयानी, नेपाल स्टाइल में आलू मटर की सब्जी, अनारदाने का रायता, मिक्स इंडियन कचुंबर सलाद रखा गया था. भोजन में खासतौर पर आम रस रखा गया.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED