रक्षाबंधन पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सीमा पर तैना जवानों को भेजी जाएगी हिंदुस्तानी राखियां !

रक्षाबंधन पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सीमा पर तैना जवानों को भेजी जाएगी हिंदुस्तानी राखियां !
Spread the love

इंदौर. रक्षाबंधन करीब है और कच्चे धागों से रिश्तों को ओर ज्यादा पक्का करने के लिए इंदौर में इन दिनों महिलाए खास राखी तैयार कर रही है। खास बात ये है कि पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लिए खास रखी तैयार कर रही है। 21 हजार राखियां सीमा पर तैनात जवानों के लिए भेजी जाएगी। हजारों की तादात में राखियां तैयार हो गई है बस इन्हें उन तक पहुंचाने का इंतजार है जिनके लिए ये बनाई गई है। ये आत्मनिर्भर भारत का भी उदाहरण हैं कि अब से पहले रक्षाबंधन में चाइनीज राखियों का जोर था।

लेकिन चीन को सबक सिखाने के लिए भारत ने उससे हर तरह का नाता तोड़ने का मन बना लिया है। इसलिए बहने खुद अपने हाथों से राखियां बना रही है वो भी देशी सामानों से। ओर इसमे गोबर से बनी राखियां तो सुर्खियों में है। इंदौर सांसद शंकर लालवनी खुद मौजूद है और राखियां बना रही महिलाओं की हौंसलाअफजाई कर रहे है। ओर उन्हें दिशा निर्देश भी दे रहे है। नमो नमो शंकरा संस्था द्वारा कृष्णपुरा छत्री में राखियां तैयार की जा रही है।

सबसे खास बात ये है कि इनमें पीएम मोदी के लिए भी राखियां है, गृहमंत्री अमित शाह के लिए भी ओर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लिए भी। साथ ही साथ 21 हजार राखियां सीमा पर तैनात जवानों के लिए भी भेजी जाएगी। रखी का पर्व ऐसा है कि कच्चे धगो से रिश्तों को पक्का कर देता है। इसलिए आत्मनिर्भर भारत के तहत इंदौर के सांसद ने एक लाख राखियां बनाने का लक्ष्य तय किया है।

 

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED