भोपाल नगर निगम की गुंडागर्दी, युवक को कॉलर पकड़कर बाइक से खींचा, बीच सड़क की बदसलूकी !

भोपाल नगर निगम की गुंडागर्दी, युवक को कॉलर पकड़कर बाइक से खींचा, बीच सड़क की बदसलूकी !
Spread the love

भोपाल –  राजधानी भोपाल  में मास्क चेकिंग के नाम पर बाइक सवार एक युवक से नगर निगम की टीम ने बदसलूकी की। निगम कर्मचारियों ने युवक को कॉलर से पकड़कर बाइक से खींचते हुए उतार दिया और फिर अभद्रता थी,  इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो वार्ड क्रमांक 8 रॉयल मार्केट पर नगर निगम द्वारा की जा रही चालानी कार्यवाही का है। दरअसल सोमवार सुबह 11 बजे रॉयल मार्केट चौराहा से एक बाइक सवार युवक गुजरता है। निगम के सुपरवाइजर उसे रोकते हैं। जबकि युवक के चेहरे पर रुमाल बंधा था। जैसे ही युवक ने गाड़ी रोकी, उसे कॉलर पकड़कर उतारा और गाड़ी की चाबी निकाल ली।

सुपरवाइजर और एक अन्य कर्मचारी उसे धक्का देते हुए पीछे ले गए। उप स्वास्थ्य पर्यवेक्षक  ने तेज आवाज में अपशब्द कहते हुए  कहा-‘बैठाओ, इसको उधर।’ इसके बाद एएचओ  ने उसे धमकाया। इस बीच युवक घबरा गया और चुपचाप खड़ा हो गया। इसके बाद  अधिकारी कर्मचारी  मास्क न पहनने पर 100 रुपए का स्पॉट फाइन करने लगे, लेकिन युवक के पास पैसे नहीं थे। मिन्नतें करने के बाद युवक को बिना फाइन लिए छोड़ दिया गया।

गौरतलब  है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मास्क न लगाने की स्थिति में मुंह पर रुमाल या गमछा बांधने की सलाह दी है। ऐसे में निगम की यह कार्यप्रणाली कई सवाल खड़े करती है। मास्क न लगाने और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों के खिलाफ निगम अमला कार्रवाई कर रहा है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर ऐसी बदसलूकी गलत है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED