न चुनाव लड़ूंगा न किसी का प्रचार करूंगा- सलमान !

न चुनाव लड़ूंगा न किसी का प्रचार करूंगा- सलमान !
Spread the love

मध्यप्रदेश– बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने एक ट्वीट के जरिए उन अफवाहों पर विराम लगा दिया है, जिसमें कहा जा रहा था कि वे इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से मैदान में उतर सकते हैं।

सलमान ने साफ कर दिया कि वे ना तो चुनावी मैदान में उतार रहे हैं और ना ही किसी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव की तारीखों के नजदीक आते ही सभी पार्टियां अपना जनाधार बढ़ाने की जुगत में लग गई हैं. जनमत को अपने पक्ष में साधने के लिए पार्टियां के द्वारा फिल्मों सितारों से अपने पक्ष में प्रचार करवाना आम बात है.

दरअसल, मध्यप्रदेश कांग्रेस बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में अपने प्रत्याशी के लिए लोकसभा चुनाव प्रचार में उतारने की कोशिश कर रही थी,

ताकि भाजपा का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर 30 साल बाद जीत दर्ज किया जा सके. सलमान का जन्म इंदौर के पलासिया इलाके में 1965 में हुआ था और मुंबई में शिफ्ट होने से पहले उन्होंने इंदौर शहर में अपने बचपन का काफी समय गुजारा है.

लिहाजा इन्ही समीकरणों को ध्यान में रखते हुए सलमान को चुनावी मैदान में उतारने की कोशिश होने लगी थी लेकिन अब सलमान ने इस बात को पूरी तरह से नकार दिया है. सलमान ने अपने साफ कर दिया है कि न तो वो चुनाव लड़ेंगे और न ही किसी पार्टी का प्रचार करेंगे.

गौरतलब है कि बॉलीवुड के दबंग खान अपनी मौजूदगी से भीड़ जुटाने में माहिर है…यही वजह है कि कांग्रेस ने सोचा कि इंदौर में सलमान का प्रचार पार्टी की तकदीर बदलने में सहायक होगा.श् लेकिन इंदौर सीट भाजपा का गढ़ कहलाती है.

इससे पहले सलमान इंदौर नगर निगम के लिए कांग्रेस के महापौर के उम्मीदवार पंकज संघवी के लिए भी 2009 में चुनाव प्रचार कर चुके हैं. लेकिन इसके बाद भी संघवी जीत नहीं पाये थे. उस वक्त भाजपा नेता कृष्ण मुरारी मोघे ने उन्हें हराया था.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED