इंदौर में मनचलों की अब खैर नहीं, पॉक्सो एक्ट के तहत होगी ये कार्रवाई!

इंदौर में मनचलों की अब खैर नहीं, पॉक्सो एक्ट के तहत होगी ये कार्रवाई!
Spread the love

इंदौर। इंदौर में बेटी बचावों ,बेटी पढ़ाओ मिशन के तहत पॉस्को अधिनियम की जागरूकता के लिए जिला प्रशासन एवं महिला बाल विकास विभाग द्वारा पोस्टर का विमोचन किया। 

शहर में नाबालिकों के साथ यौन व्यवहार या छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन ने मोर्चा संभाल खोल दिया है। इस विषय पर ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के अंतर्गत महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग और ईवा वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन द्वारा महिला हेल्पलाइन नंबर के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। वही इंदौर में महिला सुरक्षा की दृष्टि से पॉक्सो कानून को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से इंदौर संभाग आयुक्त आकाश त्रिपाठी ने एक पोस्टर का विमोचन किया। इस मौके पर संयुक्त संचालक महिला बाल विकास संध्या व्यास, रजनीश सिन्हा उपसंचालक, जिला कार्यक्रम अधिकारी VPS राठौर एवं ईवा वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन की डायरेक्टर भारती मांडोले और महिला बाल विकास के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
पोस्टर के विमोचन के बाद संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग और शहर की युवा वेलफेयर सोसायटी द्वारा डिजाइन किए पोस्टर में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों से बचने और अपराधों पर रोकथाम करने जैसी घटनाओं के लिए पुलिस के इमरजेंसी संपर्क नंबर लिखे गए हैं। इन नंबरों को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से महिला एवं बाल विकास विभाग ने यह पहल की है।
महिला बाल संयुक्त संचालक संध्या व्यास ने बताया की यह पोस्टर इंदौर में महिला सुरक्षा की दृष्टि से पॉक्सो कानून को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने में मदद करेगा, वही शहर में संचालित सिटी बसों पर पोस्टर लगाए जाएंगे, जिससे हेल्पलाइन के नंबर की जानकारी सभी को हो सके। वही ईवा वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन की डायरेक्टर भारती मांडोले ने भी कार्यक्रम कार्यक्रम के सम्बन्ध में मीडिया से चर्चा की।
कुल मिलाकर, शहर में लड़कियों और महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध को देखते हुए उनकी सुरक्षा के प्रति उचित कदम उठाने की आवश्यकता है। लिहाजा इस मुहीम के माध्यम से पोस्टर में पॉस्को एक्ट के प्रावधानों को भी अंकित किया गया है, जिससे अपराधी महिलाओं के प्रति अशिष्ट व्यवहार या अपराध को अंजाम देने से पहले 100 बार सोचें।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED