मध्य प्रदेश में वोटिंग के लिए सुरक्षा के पुख़्ता इंतेजामात !

Spread the love

भोपाल| मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए बुधवार को वोट डाले जाएंगे. राज्य में सोमवार को ही शाम पांच बजे चुनावी शोर थम गया है. ऐसे में अब उम्मीदवार और उनके समर्थक मतदाताओं के घर-घर दस्तक देकर वोट मांग रहे हैं.बता दे की मध्य प्रदेश में 230 सीटों के लिए बुधवार को मतदान होंगे. कुल 2899 उम्मीदवार मैदान हैं. मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए 650 कंपनियां और 33 हजार होमगार्ड तैनात हैं

राज्य की कुल 230 सीटों के लिए 2899 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. हालांकि, मुख्य मुकाबला सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच है, लेकिन कई सीटों पर बसपा, सपा और आम आदमी पार्टी ने मुकाबले के दिलचस्प और त्रिकोणीय बना दिया है.मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार, विधानसभा चुनाव के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है, उससे 48 घंटे पहले शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया. ऐसे में सभी पार्टियों की जनसभाओं का दौर शाम पांच बजे तक चला.

बालाघाट जिले में केंद्रीय सुरक्षाबलों की 76 कंपनियां, भिंड में 24, छिंदवाड़ा और मुरैना में 19-19, सागर और भोपाल में 18-18 कंपनियां तैनात की गई हैं. प्रदेश का 85 प्रतिशत पुलिस फोर्स और होमगार्ड के 90 प्रतिशत जवान चुनाव ड्यूटी पर हैं. इसके अलावा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के लिए बालाघाट, मंडला और भोपाल में एक-एक हेलिकॉप्टर भी तैनात रहेंगे. संचार व्यवस्था बेहतर करने के लिए 20 सेटेलाइट फोन और 28 हजार वायरलेस सेट उपयोग किए जाएंगे, ताकि सूचना व्यवस्था को मतदान के दौरान बेहतर रखा जाए.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED