इंदौर के होटल में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप !

इंदौर के होटल में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप !
Spread the love
एंकर – इंदौर. विजय नगर इलाके में सोमवार सुबह एक पांच मंजिला होटल में भीषण आग लग गई। हादसे में होटल पूरी तरह जल गया। होटल में फंसे कर्मचारियों को कपड़ा पकड़ाकर सीड़ियों में लिटाकर बाहर निकाला। आग इतनी विकराल थी कि चंद मिनटाें में होटल धू-धूकर जल गया। होटल के भीतर से बचाए गए चार से पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया..
मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में सोमवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब एक पांच मंज़िला गोल्डन गेट होटल  में भीषण आग लग गई. विजय नगर इलाके में स्थित ये पांच मंजिला होटल आग की लपटों में घिरा हुआ है. सूचना मिलते ही दमकल की टीम पहुंच गई है और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया..
प्रारंभिक जानकारी अनुसार आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। हालांकि पुलिस मामले में जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक, स्कीम नंबर -54 स्थित पांच मंजिला होटल गोल्डन गेट में सुबह करीब 9 से 9.30 बजे के बीच आग लगी। होटल में धुआं उठता देख कर्मचारियों ने तत्काल सूचना होटल प्रबंधन, पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। जब तक दमकल और पुलिस मौके पर पहुंची तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। होटल के आसपास अफरा-तफरी का माहौल हो गया। पता करने पर होटल के भीतर चार से पांच कर्मचारियों के फंसे होने की सूचना मिली। इसके बाद उन्हें बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू शुरू किया गया। धुआं ज्यादा होने से रेस्क्यू में परेशानी आ रही थी। इस कारण होटल के भीतर एक सीढ़ी लगाई गई और एक लंबा चादरनुमा कपड़ा फेंका गया। जिसे पकड़कर लोगों को बाहर निकाला गया। बाहर निकालकर उन्हें तत्काल पास के अस्पताल में चेकअप के लिए भेजा गया।
बताया जा रहा है कि होटल का ज्यादातर हिस्सा लकड़ी से बना हुआ था। इसकी वजह से आग ने चंद मिनट में विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना के बाद एक-एक कर 8 दमकल की गाड़ियों मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद होटल के अगले हिस्से पर लगी आग पर काबू पाया। इसके बाद टीम भीतर के हिस्साें पर आग बुझाने में जुटी । बताया जा रहा है कि आग के कारण करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED